इन 5 टिप्स से आप समझ जाएंगे की अब आपको अपनी ब्रा चेंज करनी चाहिए, वरना हो सकता है हानिकारक - Newztezz

Breaking

Tuesday, December 1, 2020

इन 5 टिप्स से आप समझ जाएंगे की अब आपको अपनी ब्रा चेंज करनी चाहिए, वरना हो सकता है हानिकारक

तंग-पट्टियाँ% 2Bbra

 हम कपड़े बदलने में कोई समय नहीं लेते हैं अगर वे छोटे या फट जाते हैं। जब हम नए कपड़े लाते हैं, तो हम पुराने कपड़ों को छिपाते हैं। लेकिन लॉन्जरी के मामले में महिलाएं इसे नजरअंदाज करती हैं। दरअसल, हम बात कर रहे हैं ब्रा की। अगर आप महीनों से सालों तक अपनी पसंदीदा और आरामदायक ब्रा पहनते हैं, तो यह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है। अगर आपको ब्रा पहनते समय 5 समस्याएं होने लगती हैं, तो समझ लें कि आपकी ब्रा आपको तंग करने लगी है।


अंडरस्कोर की जांच करें
यदि आप अपनी ब्रा के तार पर ध्यान देते हैं, तो आपको  पता चल जाएगा कि वह फिट या चुस्त हो रही है। इसके लिए ब्रा पहनते समय अंडरवीयर को हल्के से दबाएं, अगर आपको हड्डी महसूस होती है तो कप साइज ठीक है और अगर आप इसे दबाने पर ब्रेस्ट टिश्यू महसूस करते हैं, तो आपकी ब्रा अपुष्ट हो गई है।

ब्रा का पट्टा निशान
ब्रा की पट्टियों पर ध्यान दें कि वह आपको छेद नहीं रही है। यदि इसे समायोजित नहीं किया गया है, तो आपकी ब्रा का आकार अब आपके लिए कम हो गया है। इसलिए इसे तुरंत बदलें।

ब्रा कप की कमी
यदि आपके ब्रा कप आपके स्तन पर फिट नहीं होते हैं, तो ये उसके तंग होने के संकेत हैं। इसके कारण आपको ब्रेस्ट से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

जब आकार बदल जाता है,
गलत तरीके से ब्रा धोने के बाद ब्रा अपना आकार बदल लेती है। ब्रा को धोते समय, इसे निचोड़ने और हिलाने से बचना चाहिए। यदि आप धोते समय अपनी ब्रा पर अधिक जोर देते हैं, तो यह अपुष्ट हो जाता है। इससे आपकी ब्रा आपके शरीर में फिट नहीं होती है। ऐसी स्थिति में, बिना समझौता किए आपको अपनी ब्रा को ठिकाने लगाना चाहिए।

व्यायाम करते समय
यदि आप व्यायाम करते हैं और आपका आकार कम हो रहा है, तो आपको इस समय अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। क्योंकि ज्यादा टाइट और ढीली ब्रा आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। इसलिए व्यायाम करते समय ब्रा का चुनाव सावधानी से करें। ब्रा धोने के बाद भी ढीली और टाइट हो सकती है। इसलिए ध्यान रखें कि आरामदायक होने पर ही ब्रा पहनें।

No comments:

Post a Comment