दुनिया के 5 सबसे महंगे फल, नंबर 1 की कीमत जानकर दंग रह जाएंगे आप - Newztezz

Breaking

Thursday, November 19, 2020

दुनिया के 5 सबसे महंगे फल, नंबर 1 की कीमत जानकर दंग रह जाएंगे आप

densuke%2Bwatermelon

आपको क्या लगता है एक फल की सबसे ज्यादा कीमत हो सकती है? या आपने जो सबसे महंगा फल खाया है या जिसके बारे में सुना है? आम, अंगूर, तरबूज जैसे फलों के बारे में आपने क्या सुना है? शायद वह कीमत हजारों में हो सकती है, लेकिन क्या आप ऐसे फलों के बारे में जानते हैं, जो हजारों में नहीं, लाखों में हैं।

जी हां, हैरान होने की जरूरत नहीं है, यह बिल्कुल सच है। आज हम आपको ऐसे ही पांच फलों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत लाखों में है। तो आइए आपको बताते हैं दुनिया के पांच सबसे महंगे फलों के बारे में ...

1.  युबारी मेलन

युबारी% 2 बी मेलन


दुनिया के सबसे महंगे फलों में पहला नाम युबारी मेलन का है। यह एक प्रकार का खरबूजा है। जापान के साप्पोरो के पास स्थित होक्काइडो द्वीप में इस फल की खेती की जाती है। यह भी कहा जाता है कि जब जापान में कोई किसी को सबसे महंगा उपहार देना चाहता है, तो वे केवल एक दूसरे को ये तरबूज देते हैं। आपको बता दें कि साल 2014 में एक युगल युबारी मेलन को $ 26,000 यानी लगभग 16.64 लाख रुपये में बेचा गया था।

2.  रूबी रोमन अंगूर

माणिक% 2Broman% 2Bgrapes


रूबी रोमन अंगूर एक विशेष प्रजाति के अंगूर हैं, जो आमतौर पर पाए जाने वाले अंगूर की तुलना में बहुत बड़े होते हैं। 2008 में, इसकी पहली खेती जापान के इशिकावा प्रान्त में की गई थी। एक रिपोर्ट के अनुसार, अंगूर के एक गुच्छा की कीमत $ 910 है, यानी लगभग 65 हजार रुपये। इस बारे में एक खबर यह भी थी कि 2016 में, इस अंगूर का एक गुच्छा 11,400 डॉलर यानी लगभग 8.14 लाख रुपये में नीलाम हुआ था।

3. डेंसुके तरबूज

densuke% 2B तरबूज


डेंस्यूक तरबूज एक बहुत ही खास तरह का तरबूज है। इसका रंग काला है और इसका औसत वजन लगभग 11 किलो है। जापान के उत्तर-पूर्व में स्थित आइसलैंड में इसकी खेती की जाती है। 2008 में, इस तरबूज को 6100 डॉलर में नीलाम किया गया था, जिसकी कीमत अब 4.35 लाख रुपये से अधिक है।

4.  तमागो आम

Tamago-Mangoes1


तमागो आम एक प्रकार की आम की प्रजाति है। तमागो का अर्थ है 'सूर्य का अंडा'। यह आम एक बड़े अंडे की तरह दिखता है। इसकी खेती जापान में की जाती है, वह भी तब जब कोई इसे ऑर्डर करता है। इसका कारण यह है कि वे बहुत महंगे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, एक टैमगो आम की कीमत लगभग 2.14 लाख रुपये है।

5. खोया गार्डन अनानास

खो-बगीचों% 2Bpineapple

लॉस्ट गार्डन पाइनएप्पल्स का है। यह अनानास की एक प्रजाति है। इस फल की खेती इंग्लैंड के हेलिगन के लॉस्ट गार्डन्स में की जाती है। एक रिपोर्ट के अनुसार, इस बगीचे में अनानास की कीमत बहुत अधिक है, जिसके कारण वे दुनिया में सबसे महंगे हैं। यह एक ग्रीनहाउस में उगाया जाता है। आपको बता दें कि यहां एक अनानास की कीमत 1600 डॉलर यानी करीब 1.14 लाख रुपए है।

No comments:

Post a Comment