अपने पार्टनर को किस करने से पहले इन 6 बातों का रखें ध्यान, वर्ना हो जाएंगे इन 6 गंभीर बीमारियों का शिकार - Newztezz

Breaking

Sunday, May 9, 2021

अपने पार्टनर को किस करने से पहले इन 6 बातों का रखें ध्यान, वर्ना हो जाएंगे इन 6 गंभीर बीमारियों का शिकार

चुंबन

जब हमने अपनी साथी चुंबन के बारे में सोच है, हम भी इसे से संबंधित रोगों के बारे में नहीं सोचता।चुंबन प्यार है कि हम कभी नहीं स्वास्थ्य के साथ रखा देखने को व्यक्त करने का एक तरीका है।संभवतः एक कारक के रूप में वे इतना खराब क्यों कर रहे हैं क्योंकि वे सेक्स करने से पहले अपने मेडिकल इतिहास का परीक्षण नहीं कर रहे हैं। लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम चूमने से पहले इस तरह की जानकारी है। आप एक अस्वस्थ व्यक्ति चुंबन, तो आप निम्न बीमारियों के शिकार गिर सकता है।

इंफ्लुएंजा

यदि आप एक सर्दी या खांसी (इन्फ्लूएंजा) है और आप अपने साथी चुंबन करते हैं, तो आपके शरीर रोगाणु अपने साथी के शरीर में मिलता है। जिसके कारण आपके पार्टनर को ठंड लग सकती है। लक्षणों में मांसपेशियों में दर्द, सिरदर्द और गले में खराश शामिल हैं।

हरपीज

चुंबन कर सकते हैं फैल दाद और परिणाम के अंदर और मुंह के बाहर अल्सर में।

घावों

जब चुंबन, एक व्यक्ति के मुंह से लार किसी अन्य व्यक्ति के मुंह में चला जाता है। इसलिए ओरल बैक्टीरिया फैलने का भी डर है। इससे होंठ और जीभ पर घाव हो सकते हैं।

मस्तिष्कावरण शोथ

मैनिंजाइटिस के सबसे आम लक्षण हैं, कठोर गर्दन के साथ सिरदर्द और बुखार। यह समस्या वायरस, बैक्टीरिया और अन्य सूक्ष्मजीवों के संक्रमण के कारण हो सकती है। ये जीवाणु आसानी से चुंबन से फैल सकता है।

हवाई वायरस का संक्रमण

यह सर्दी, फ्लू और खसरा को संदर्भित करता है। एक ही कमरे में एक संक्रमित व्यक्ति के साथ रहना भी आपके शरीर को संक्रमित कर सकता है। लेकिन चुंबन के बाद, इस वायरस से संक्रमित होने की संभावना को कई बार वृद्धि हुई है।

दांतों और मसूड़ों में दर्द

अपने साथी के दांत या मसूड़ों के साथ एक समस्या है, तो चुंबन भी आप के लिए यह समस्या हो सकती है। मुंह में चुंबन फैलता बैक्टीरिया। तो पार्टनर की समस्या आपसे भी हो सकती है।

No comments:

Post a Comment