जानिए किस तरह की पत्नी आज का युवा पुरुष चाहता है - Newztezz

Breaking

Sunday, May 9, 2021

जानिए किस तरह की पत्नी आज का युवा पुरुष चाहता है

पत्नी

पहले के समय में, एक लड़की के लिए खाना बनाना शादी का मूल गुण माना जाता था। लेकिन, अमेरिका में द यूनिवर्सिटी ऑफ आयोवा के शोधकर्ताओं द्वारा किए गए एक अध्ययन में पाया गया कि आज के युवा ऐसा साथी चाहते हैं जिसके साथ वे प्यार और आकर्षण का अनुभव कर सकें।

आज की दुनिया में युवाओं को एक ऐसे साथी की जरूरत होती है जो आत्मनिर्भर हो और शादी के साथ आने वाली जिम्मेदारियों को संभाल सके। अध्ययन में यह भी पाया गया कि आज की युवा महिलाएं एक ऐसे साथी की तलाश में हैं जो घरेलू जिम्मेदारियों को पूरा करने में समान रूप से सक्षम हो।


बढ़ती कीमतों और बदलती जीवन शैली के साथ सामना करने के लिए, आज के युवा पुरुष एक युवा महिला से शादी करना चाहते हैं जो स्व-नियोजित है। यदि हां, तो आज का दंपति विवाह, बच्चों, स्वास्थ्य और अन्य मामलों में वित्तीय प्रबंधन और बचत करने में सक्षम होगा।

सभी व्यावहारिक विचारों के बीच, अधिकांश युवा पुरुष एक युवा महिला को अपना साथी बनाना चाहते हैं जो माता-पिता का सम्मान करते हैं और उनकी पर्याप्त देखभाल करते हैं। आज के युवा चाहते हैं कि उनका पार्टनर भी मेरी तरह ही अपने माता-पिता का ख्याल रखे।

अध्ययन के अनुसार, यह भी सच है कि आज के युवा ऐसा साथी चाहते हैं जो भोजन बनाने के साथ-साथ परिवार का भी ध्यान रख रहे हों। यह भी पाया गया है कि युवा महिलाएं घरेलू जिम्मेदारियों का ध्यान रखते हुए तनाव सहित कई चुनौतियों का सामना करती हैं। यह अक्सर वैवाहिक समस्याओं की ओर जाता है।

No comments:

Post a Comment