क्या आप जानते हैं सेक्स से दिल का दौरा पड़ सकता है? - Newztezz

Breaking

Thursday, February 25, 2021

क्या आप जानते हैं सेक्स से दिल का दौरा पड़ सकता है?

  


कुछ दिनों पहले, एक अध्ययन में पाया गया था कि जो पुरुष सप्ताह में दो दिन सेक्स करते थे, उनमें दिल का दौरा पड़ने का खतरा उन लोगों की तुलना में कम था, जो एक महीने में लगातार सेक्स करते थे। हालांकि, एक तथ्य यह है कि सेक्स से दिल का दौरा पड़ सकता है। 

 सेक्स की प्रक्रिया एक व्यायाम की तरह है, इस बीच आपके शरीर में रक्त परिसंचरण बढ़ जाता है और दिल की धड़कन तेज हो जाती है।

इससे दिल का दौरा पड़ सकता है। अध्ययन के अनुसार, सेक्स से दिल के दौरे का खतरा 3 मिलियन में से एक ही होता है, लेकिन इसके बारे में जानना मददगार हो सकता है। सप्ताह में दो बार सेक्स करना अध्ययन के अनुसार अच्छा माना जाता है लेकिन कई जोड़े दिन में कई बार सेक्स जीवन का आनंद लेने की कोशिश करते हैं। वह चीज जो हृदय पर दबाव बढ़ाती है।

जोड़े सेक्स जीवन में रोमांच के लिए नए पदों की कोशिश करते हैं लेकिन यह अक्सर खतरनाक होता है जो रक्त प्रवाह को ख़राब कर सकता है। दिल पर दबाव बढ़ता है। ऐसी स्थिति में ऐसी सेक्स पोजीशन को लेकर थोड़ा सतर्क रहें। बीएसी मेडिसिन की एक रिपोर्ट में पाया गया कि वियाग्रा न केवल प्राइवेट पार्ट को बल्कि दिल को भी प्रभावित करता है।

जो हृदय की मांसपेशियों की मोटी प्रक्रिया को प्रभावित करने वाले दिल के दौरे का कारण बन सकता है। इस मामले में, डॉक्टर से परामर्श करने के बाद इस गोली का उपयोग करें। उत्तेजना को जोड़ने के लिए जोड़े अक्सर जंगली सेक्स में शामिल होते हैं। यह शारीरिक के साथ-साथ भावनात्मक रूप से शरीर पर अधिक दबाव डालता है।

जो रक्त प्रवाह की गति को प्रभावित करता है जो हृदय को रक्त पंप करने की प्रक्रिया को गति देता है। एक सीमा के बाद यह एक हमले का रूप ले सकता है। यदि आप सेक्स के दौरान छाती में दर्द या दबाव महसूस करते हैं, तो ऐसी स्थिति में रहना उचित है। और इस मामले को तुरंत डॉक्टर को दिखाया जाना चाहिए।

No comments:

Post a Comment