68 साल बाद जेल से रिहा हुआ ये आदमी, बाहर आकर कहा, ऐसा लग रहा है भविष्य की दुनिया में हूं - Newztezz

Breaking

Saturday, February 20, 2021

68 साल बाद जेल से रिहा हुआ ये आदमी, बाहर आकर कहा, ऐसा लग रहा है भविष्य की दुनिया में हूं

 



संयुक्त राज्य अमेरिका के जोसेफ लिगोन को एक अदालत ने 15 साल की उम्र में जेल की सजा सुनाई थी। जोसेफ को फिलाडेल्फिया में हत्या, डकैती और हमले के दो मामलों में दोषी ठहराया गया था। 1953 में, अदालत ने जोसेफ को जेल की सजा सुनाई।

एक बार वह पैरोल पर रिहा नहीं हुआ था

1953 में अपनी सजा काटने के बाद जोसेफ को कभी पैरोल पर नहीं छोड़ा गया।  हालांकि, उन्होंने हमेशा अपने खिलाफ लगे आरोपों से इनकार किया। उन पर चार्ल्स पिट्स और जैक्सन हैम की हत्या करने और छह अन्य को घायल करने का आरोप लगाया गया था।

जेल में सबसे ज्यादा आरोपी आरोपी

यूसुफ 68 साल की जेल के बाद अमेरिकी जेल में सबसे लंबे समय तक रहने वाला किशोर अपराधी बन गया है। जोसेफ को पिछले सप्ताह अपनी सजा पूरी करने के बाद रिहा कर दिया गया था।

यूसुफ के खिलाफ यह चुनौती

जेल से छूटने के बाद जोसेफ के अनुसार, बाहरी दुनिया उनके लिए पूरी तरह से नई है और वह इस दुनिया के बारे में कुछ नहीं जानते हैं। उसने इतनी ऊंची इमारतों को पहले कभी नहीं देखा था और यह सब उसके लिए बहुत नया है। वे खुद को इस नई दुनिया के लिए अनुकूल नहीं कर सकते हैं और जिस जेल में वे कैद थे, वह अब एक संग्रहालय है।

परिवार के सदस्यों के खोने से दुखी

यूसुफ ने जेल से छूटने के बाद अपने परिवार से मिलने की इच्छा व्यक्त की थी, लेकिन उनमें से ज्यादातर लोग जानते थे कि अब वे मर चुके हैं। परिवार की मौत के बारे में जानने के लिए जोसेफ तबाह हो गया था।

No comments:

Post a Comment