180 साल तक जीने के लिए इस व्यक्ति ने खर्च किए करोड़ों रुपये, जानिए कौन सा फॉर्मूला अपनाया - Newztezz

Breaking

Friday, February 5, 2021

180 साल तक जीने के लिए इस व्यक्ति ने खर्च किए करोड़ों रुपये, जानिए कौन सा फॉर्मूला अपनाया

 


हर कोई अधिक से अधिक जीवन जीना और आनंद लेना चाहता है लेकिन यह संभव नहीं है। क्योंकि हर किसी की एक उम्र होती है। जिसका समय समाप्त हो जाता है उसे इस पृथ्वी को छोड़ना पड़ता है। लेकिन एक करोड़पति ऐसा भी है जो अपने आप को एक बायोहाकर भी कहता है। उन्होंने हाल ही में यह कहकर दुनिया को चौंका दिया कि वह आखिर कैसे 180 साल के हो सकते हैं।

7 करोड़ खर्च किए गए हैं

इस व्यक्ति का नाम डेव एसेरी है। एक अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, 'उन्होंने युवा रहने के लिए 1,000 1,000,000 खर्च किए हैं, जो भारत में लगभग 7 करोड़ रुपये है। उन्होंने हाल ही में हॉली विलॉबली और फिलिप शॉफिल्ड के साथ बातचीत की। "कोई व्यक्ति 180 साल तक कैसे रह सकता है," उन्होंने कहा।

यह विधि है

"उपवास समय-समय पर किया जाना चाहिए," उन्होंने कहा। इसका एक चक्र बनाया जाना चाहिए ताकि यह एक नियम बन सके। इसके साथ ही क्रायोथेरेपी जिसे कोल्ड थेरेपी भी कहा जाता है, को समय-समय पर लिया जाना चाहिए और उनके अनुसार दीर्घायु के लिए अधिक नींद की भी आवश्यकता होती है।

नाश्ता छोड़ देना ठीक होगा

"नाश्ते को छोड़ना भी बहुत महत्वपूर्ण है," डेव ने कहा। यदि आप समय-समय पर उपवास रखते हैं, तो आप आसानी से सीख सकते हैं। जिससे आप अधिक ऊर्जा महसूस कर पाएंगे। इससे आपका वजन भी कम होगा और आप बेहतर महसूस करेंगे। '

रात का भोजन जल्दी कर लें

डिनर भी दीर्घायु के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। डिनर भी जल्दी करना चाहिए, वे कहते हैं। आपने बिस्तर से लगभग 1 घंटे पहले रात का भोजन किया है। जो आपके शरीर को अपने आप दुरुस्त कर देगा। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि वे 180 साल तक जीना चाहते हैं लेकिन वे इस अवधि के दौरान अपने बच्चों को मरते नहीं देखना चाहते हैं।

लोगों ने क्या कहा?

लोगों ने ट्वीट कर इससे जुड़े सवाल भी पूछे। लोगों के अपने विचार भी थे। एक यूजर ने कहा, 'ब्रेकफास्ट हमें ऊर्जा देता है। अब देखते हैं कि डेव का यह दीर्घायु सूत्र कितना काम करता है। तुम क्या सोचते हो? '

No comments:

Post a Comment