पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने की अजिंक्य रहाणे की तारीफ, जो कहा उसे जानकर आप भी चौंक जाएंगे - Newztezz

Breaking

Monday, January 4, 2021

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने की अजिंक्य रहाणे की तारीफ, जो कहा उसे जानकर आप भी चौंक जाएंगे

अजिंक्य% 2Brahane1

नई दिल्ली:   ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिक्य रहाणे की तारीफ की और कहा कि वह बहादुर, स्मार्ट और शांत खिलाड़ी हैं। भारत ने रहाणे की कप्तानी में दूसरा टेस्ट मैच जीता और चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 1-1 से बराबरी की। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की जीत इसलिए भी महत्वपूर्ण थी क्योंकि भारत पहले टेस्ट मैच में हार गया और दूसरे टेस्ट मैच में वह अपने नियमित कप्तान और शीर्ष बल्लेबाज विराट कोहली के बिना उतरे। रहाणे ने उस टेस्ट मैच से पहले दो बार टीम की कप्तानी की और दोनों बार जीते।

चैपल ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो में अपने कॉलम में लिखा, "यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि रहाणे ने एमसीजी में शानदार ढंग से टीम की कप्तानी की। उन्होंने 2017 में धर्मशाला में कप्तानी की। यह कहा जा सकता है कि यह खिलाड़ी क्रिकेट टीम की कप्तानी करने के लिए पैदा हुआ था।" हुआ है। चैपल ने लिखा, "धर्मशाला में 2017 के मैच और MCG में मैच के बीच बहुत सारी समानताएं हैं।  सबसे पहले, मुकाबला दो सर्वश्रेष्ठ प्रतिस्पर्धी टीमों के बीच था और इसके बाद पहली पारी में और निचले क्रम में महत्वपूर्ण योगदान दिया। रहाणे ने आक्रामकता के साथ बल्लेबाजी की और टीम को कुल जीत तक पहुंचाया। ”

रहाणे ने एमसीजी में पहली पारी में शानदार शतक बनाया और दूसरी पारी में नाबाद 27 रन बनाए। चैपल ने लिखा, "यह एक कप्तान के रूप में रहाणे की सफलता का हिस्सा है - वह बहादुर और चतुर हैं। उनके पास दो महत्वपूर्ण गुणों के अलावा नेतृत्व कौशल का एक बहुत कुछ है। जब उनके हाथ से चीजें निकलने लगती हैं तो वे शांत रहते हैं।"

उन्होंने कहा, "उन्होंने टीम के साथियों का सम्मान जीता है। यह अच्छी कप्तानी का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है और जरूरत पड़ने पर उन्होंने रन बनाए। चैपल ने कहा कि भारतीय टीम जानती थी कि कोई भी विराट कोहली की अनुपस्थिति के लिए नहीं बन सकता।" इसलिए अतिरिक्त प्रयास की आवश्यकता होगी।

उन्होंने लिखा, "जसप्रीत बुमराह हमेशा की तरह शानदार प्रदर्शन कर रहे थे। बल्लेबाज़ों पर लगातार हमला कर रहे थे। रविचंद्रन अश्विन ने स्टीव स्मिथ पर ऑस्ट्रेलिया में मिले नए आत्मविश्वास के साथ प्रभाव डाला। इससे भारतीय टीम का आत्मविश्वास बढ़ा। सीनियर खिलाड़ियों में शुबमन गिल से प्रेरित और। मोहम्मद सिराज।

No comments:

Post a Comment