पीएम नरेंद्र मोदी बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता - Newztezz

Breaking

Sunday, January 3, 2021

पीएम नरेंद्र मोदी बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता

बजे% 2Bmodi% 2Bworld% 2527s% 2Bmost% 2Bpopular% 2Bleader

नई दिल्ली:  पीएम नरेंद्र मोदी दुनिया के ऐसे शख्स हैं जिन्हें हर मुसीबत का मजबूती से सामना करना पड़ता है। लोगों का मानना ​​है कि अगर मोदी वहां हैं तो सभी समस्याओं का हल खोजना आसान है। केवल भारत ही नहीं बल्कि अब पूरी दुनिया ने स्वीकार कर लिया है कि अगर मोदी हैं तो यह संभव है। पीएम मोदी ने विपरीत परिस्थितियों में भी देश का बेहतरीन तरीके से नेतृत्व किया है।

उन्होंने उस समय कुशल नेतृत्व दिखाया जब देश वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से दहशत में था। महामारी के बीच चीन और पाकिस्तान की सरहद पर साजिश रचने के बाद भी पीएम मोदी ने मोर्चे पर जाकर सेना का मनोबल बढ़ाया और पूरी दुनिया को साबित कर दिया कि हिंदुस्तान दुनिया की किसी भी ताकत से नहीं डरता।

अमेरिकी फर्म मॉर्निंग कंसल्टेंट ने अपने सर्वेक्षण में पीएम मोदी को दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में चुना है। लोकप्रियता के मामले में, पीएम नरेंद्र मोदी अन्य विश्व नेताओं की तुलना में नंबर एक हैं। सर्वेक्षण में कहा गया है कि 75 प्रतिशत लोगों ने पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त किया।

वहीं, 20 प्रतिशत ने उसे स्वीकार नहीं किया है। कुल मिलाकर, 55 प्रतिशत लोगों का मानना ​​है कि भारत के पीएम मोदी दुनिया के सबसे स्वीकार्य राजनेता हैं। सर्वेक्षण अमेरिका, फ्रांस, ब्राजील, जापान सहित दुनिया के 13 लोकतांत्रिक देशों में किया गया था।

इस सर्वेक्षण के अनुसार, दूसरे स्थान पर जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल थीं, जिन्हें सिर्फ 24 प्रतिशत का समर्थन प्राप्त है। वहीं, ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को उनके काम के लिए ज्यादातर लोगों ने बर्खास्त कर दिया और बहुत कम समर्थन मिला।

पीएम नरेंद्र मोदी की इस उपलब्धि के बाद, बीजेपी नेताओं ने पीएम को बधाई दी और इसे दुनिया का सबसे आम नेता बताया। सर्वेक्षण के परिणामों की सराहना करते हुए, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह भारतीयों के लिए गर्व की बात है।

No comments:

Post a Comment