राशि अनुसार लाल किताब से इन उपायों को अपनाएं, कभी नहीं होगी धन की कमी! - Newztezz

Breaking

Friday, January 1, 2021

राशि अनुसार लाल किताब से इन उपायों को अपनाएं, कभी नहीं होगी धन की कमी!

लाल-किताब-Upaay-राशि-2020


लाल किताब 2021 Upaay: हर व्यक्ति चाहता है कि नया साल उसके लिए ढेर सारी खुशियाँ और नए अवसर लेकर आए। हर कोई भगवान से प्रार्थना करता है कि इस साल उसे सब कुछ मिले और उसकी मेहनत का फल मिले। वैसे, फल की इच्छा से लोग कड़ी मेहनत करते हैं। ताकि उनके भाग्यशाली ताले को खोला जाए। लेकिन कई बार, फल उपलब्ध नहीं होते हैं और जो लोग थोड़ी सी मेहनत करते हैं, वे थोड़े समय में प्राप्त कर लेते हैं। अगर आप भी उन्हीं लोगों में से हैं, तो नए साल 2021 में आप अपने नियमों के अनुसार लाल किताब के कुछ उपाय अपना सकते हैं। जिससे आपका नया साल खुशियों और खुशियों और समृद्धि से भरा हो।

राशि चक्र के अनुसार 2021 के लिए लाल किताब उपाय

मेष:
यह राशि नववर्ष पर काले कपड़ों से दूरी बनाए रखती है। सोने का कोई भी आभूषण या आभूषण न पहनें और अपने पैसों के पर्स में चांदी का सिक्का रखें। सावधान रहें कि किसी भी तरह का कर्ज न लें या न लें।

वृषभ
वृष राशिफल के लोग अगर चांदी के बर्तन में भोजन करेंगे, तो यह बहुत अच्छा है। इसके अलावा वर्ष में पड़ने वाले शुभ अवसरों या दिनों पर पवित्र नदी में स्नान करें और फिर इसका दान करें।

मिथुन
इस राशि के लोगों को सलाह दी जाती है कि वे चमड़े से बनी किसी भी चीज़ का इस्तेमाल न करें। अगर आपको कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति दिखाई दे तो उसकी मदद करने से पीछे न हटें। बल्कि खुलकर दान करें और मदद करें। किसी के लिए गलत शब्दों का प्रयोग न करें और महिलाओं का सम्मान करें।

कर्क:
इस राशि के जातक यदि संभव हो तो दूध में हल्दी मिलाकर केसर पीएं। माथे पर चंदन का लेप लगाएं। ऐसा करने से आपको शुभ फल प्राप्त होंगे।

सिंह 
अगर आप कोई नया काम शुरू करते हैं, तो अपने बड़ों का आशीर्वाद लें। बड़े लोगों को अपशब्द न कहें, बल्कि पूरा सम्मान दें। मंदिर की सफाई करें, काले कुत्ते की सेवा और भोजन करें।

कन्या 
बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करें और यमदूतों का आशीर्वाद लें। घर में स्थित मंदिर के किसी कोने में सोने का सिक्का रखें और गरीबों की मदद करें।

तुला: के लोग
इस राशि के लोगों को बालों के लिए सरसों के तेल का उपयोग नहीं करना चाहिए। गरीबों की मदद करें और चांदी और तांबे के बर्तनों में खाएं। सुबह और शाम नियमित रूप से पूजा करें।

वृश्चिक 
आपका नया साल मंगलमय हो, गरीबों को दूध और चावल दान करें। मंगलवार को चांदी के आभूषण पहनें और बंदरों की सेवा करें। बंदरों को भोजन कराते समय ध्यान रखें, दूरी बनाए रखें। ताकि आपको कोई नुकसान न हो।

धनु:
सोने की अंगूठी या कोई भी सोने के आभूषण पहनें। पक्षियों को नियमित रूप से भोजन कराएं और गरीबों की मदद करें।

मकर:
नियमित रूप   से चींटियों को आटा खिलाएं और हाथ में लोहे की अंगूठी पहनाएं। गरीब और जरूरतमंद व्यक्तियों की मदद से पीछे न हटें।

कुंभ: 
अगर संभव है, चांदी के बर्तन में भोजन करें। बेडरूम या अपने सोने के स्थान पर लोहे की वस्तुएं न रखें। बहस से दूर रहें और गरीबों की मदद करें।

मीन: 
किसी नदी या किसी पवित्र नदी में सिक्का डालें और जरूरतमंदों को दान करें। किसी के लिए बुरा या बुरा मत सोचो।

No comments:

Post a Comment