2021 में शनि कर्क राशि के लिए किसी वरदान से कम नहीं है, इन राशियों पर रहेगी शनि की टेढ़ी नजर - Newztezz

Breaking

Friday, January 1, 2021

2021 में शनि कर्क राशि के लिए किसी वरदान से कम नहीं है, इन राशियों पर रहेगी शनि की टेढ़ी नजर

शनि-देव-पसंदीदा-राशि चक्र हस्ताक्षर-2021

शनि देव का नाम सुनते ही लोग डर जाते हैं। लेकिन जो लोग शनि देव के पक्ष में आते हैं उनके पास किसी चीज की कमी नहीं होती है। शनि देव को न्याय का देवता कहा गया है क्योंकि शनि व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार फल देते हैं। बुरे काम करने वालों पर शनि की नजर टेढ़ी हो जाती है और इंसान के जीवन में तमाम परेशानियां आने लगती हैं। अब जब नया साल 2021 आ रहा है, तो यह जानना भी जरूरी है कि, किस राशि पर शनि की कृपा होगी और कौन सी घड़ी कैसी रहेगी। 2021 का कुल योग 05 है और यह बुध की संख्या है। साथ ही, शनि की संख्या को मित्र संख्या माना जाता है। 2021 में, शनि की स्थिति में कोई बदलाव नहीं होगा और शनि का पारगमन भी नहीं होगा। क्योंकि अगले ढाई साल तक शनि मकर राशि में विराजमान रहेंगे। तो आइए जानते हैं कि 2021 में शनि का आपकी राशि पर क्या प्रभाव होगा।

मेष 
इस राशि के लोगों के लिए नया साल बहुत शुभ है। मेष राशि पर शनि का शुभ प्रभाव रहेगा और धन और नौकरी के मामले में अपार सफलता मिलेगी। लेकिन अधिक बदलाव से दूर रहें और अगर आप नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं तो जल्दबाजी न करें।

वृषभ
इस वर्ष वृष राशि के जातकों के लिए शनि का प्रभाव शुभ रहेगा। शनि देव आपको संपत्ति और वाहन का सुख देंगे। परिवर्तन किए जा सकते हैं और आप रोजगार के मामले में लाभ प्राप्त करेंगे।

मिथुन
इस साल शनि मिथुन राशि के जातकों के लिए समस्या खड़ी कर सकता है। आपको बहुत मेहनत के बाद सफलता मिलेगी। लेकिन साल की शुरुआत के चार महीनों में बहुत देखभाल की जरूरत होती है।

कर्क:
पूरे साल इस राशि के लोगों पर शनि की कृपा रहेगी। फिर वो चाहे शादी हो या बच्चे या आर्थिक स्थिति। हर चीज में जातकों को सफलता मिलेगी। प्रेम विवाह के योग बन सकते हैं और विवाहित लोगों के दांपत्य जीवन के अनुसार नया साल शुभ है।

सिंह
इस चिन्ह के लिए शनि की स्थिति ठीक नहीं होगी। करियर और बहस की समस्याएं आपको घेर सकती हैं। प्रॉपर्टी के विवादों से दूर रहें और जीवनसाथी की सेहत का पूरा ख़्याल रखें।

कन्या
कन्या राशि वालों के लिए नया साल बेहद फायदेमंद है। पैसों और बच्चों के मामले में खुश रहेंगे। नौकरी और बिजनेस में परेशानियां खत्म हो सकती हैं। कन्या राशि के लोग नए साल पर नई शुरुआत कर सकते हैं।

तुला
इस राशि के लोगों को नए साल पर अधिक संघर्ष करना होगा। पैसों और करियर के मामले में परेशानियां बढ़ सकती हैं। वित्तीय तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, जून से स्थितियों में बदलाव होगा।

वृश्चिक 
शनि देव का आशीर्वाद, आप इस साल वृश्चिक राशि के करियर और स्थान में बदलाव देख सकते हैं। धन और सम्मान ठीक रहेगा। संपत्ति से लाभ होगा। अगर आप निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं, तो कई अच्छे योग बनेंगे।

धनु
इस वर्ष धनु राशि के जातक शनि की कृपा पर हस्ताक्षर करेंगे। आपको अपने करियर में भी सफलता मिलेगी। श्रेष्ठ योग घर या विदेश से दूर किए जा सकते हैं। क्रोध पर नियंत्रण रखें और व्यवहार मधुर रखें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मकर 
नया साल मकर राशि के जातकों के जीवन में एक बड़ा बदलाव लेकर आएगा। शनि के कारण करियर में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। संपत्ति लाभ के साथ स्थानांतरण की संभावना भी है। नौकरी और व्यवसाय में आपको बहुत सफलता मिलेगी।

कुंभ 
इस साल कुंभ राशि के लोगों को बेहतर परिणाम के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। करियर और धन की कुल मिलाकर स्थितियां सरल होंगी। चोट के रूप में शरीर की देखभाल करें और स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं इसे घेर सकती हैं।

मीन
वर्ष 2021, मीन राशि के जातकों के लिए शनि शुभ रहेगा। करियर में लाभ होगा और कई बड़े अवसर मिलेंगे। परिवार में लंबे समय से चली आ रही समस्याओं से राहत मिल सकती है।

No comments:

Post a Comment