रिसर्च में हुआ खुलासा महिलाओं की पूर्ण संतुष्टि के लिए पुरुष अंग का आकार क्या होना चाहिए, यहां जानें - Newztezz

Breaking

Friday, January 1, 2021

रिसर्च में हुआ खुलासा महिलाओं की पूर्ण संतुष्टि के लिए पुरुष अंग का आकार क्या होना चाहिए, यहां जानें

अंग% 2Bsize

लिंग या लिंग के बारे में पुरुषों के मन में कई सवाल हैं कि लिंग का आकार युवा महिलाओं के लिए कितना महत्वपूर्ण है। क्या स्तंभन दोष के दौरान प्रत्येक लिंग की लंबाई समान होती है। लिंग का आकार कैसे बढ़ाएं। ऐसी कई शंकाओं का जवाब सेक्सोलॉजिस्टों द्वारा तार्किक रूप से दिया जाता है। तो फिर आइए जानें कि विशेषज्ञ के अनुसार महिला साथी को संतुष्ट करने के लिए लिंग का आकार क्या होना चाहिए।

हर कोई मानता है कि लिंग का आकार पुरुषों की मर्दानगी के साथ जुड़ा हुआ है। हालाँकि, वास्तव में यह बात सर्वमान्य नहीं है। अंतत: यौन अनुभव की संतुष्टि वह सब मायने रखती है। सेक्स विशेषज्ञ महिंद्रा वत्स कहते हैं कि आपके लिंग का आकार चाहे जो भी हो, यह समान है। इसीलिए कोई टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। फोरप्ले पर पूरा ध्यान दें। यह आपके साथी को संतुष्ट करने में बहुत मदद करेगा।


यह भी सवाल है कि क्या लिंग निर्माण के दौरान समान लंबाई है, कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह किस आकार का है जब आराम किया जाता है। जवाब है, एक ढीले लिंग का औसत आकार लगभग 3.5 है। जब निर्माण के समय औसत लंबाई लगभग पांच इंच होती है।


एक शोध में, विषय पर विशेषज्ञों की एक टीम ने 18 और 65 वर्ष की उम्र के बीच 75 महिलाओं को भर्ती किया और उनके सामने लिंग के 33 त्रि-आयामी मॉडल रखे। ये सभी मॉडल अलग-अलग आकार के थे। परिणामों के अनुसार, अधिकांश महिलाओं ने संतुष्टि के लिए लिंग का आकार 6.3 इंच दिखाया, जिसके आधार पर विशेषज्ञ 6.3 इंच के आकार को सही मानते हैं।

यदि किसी पुरुष के लिंग का आकार 6.3 या 6.4 इंच नहीं है, तो उसे चिंता करने की कोई बात नहीं है। भले ही उसके लिंग का औसत आकार 5.2 हो। कारण यह है कि यह शोध दक्षिण एशियाई महिलाओं पर नहीं किया गया था। उत्तर अमेरिकी महिलाएं शामिल थीं।

No comments:

Post a Comment