मंगलवार के दिन कभी ना करें ये सात गलतियां, सारा पैसा पानी की तरह बह जाएगा - Newztezz

Breaking

Tuesday, December 1, 2020

मंगलवार के दिन कभी ना करें ये सात गलतियां, सारा पैसा पानी की तरह बह जाएगा

मंगलवार सुझावों-ज्योतिष-इन-हिंदी

एस्ट्रो टिप्स मंगलवार: हिंदुओं में, सप्ताह का हर दिन अलग-अलग देवताओं को समर्पित होता है। मंगलवार मंगल का दिन है और इस दिन बजरंगबली की पूजा की जाती है। ज्योतिष में मंगल को पराक्रम, शौर्य, साहस, भूमि, सेना, रक्त, लाल रंग आदि का कारक माना जाता है ।  ऐसा माना जाता है कि इस विशेष दिन पर पूरी श्रद्धा के साथ हनुमान जी की पूजा करने से व्यक्ति को सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है। विशेषकर उन लोगों को हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए, जिनकी कुंडली में मंगल दोष है। भगवान को प्रसन्न करने के लिए लोग कई उपाय करते हैं। लेकिन कई बार ऐसी गलतियां हो जाती हैं जिससे बजरंगबली नाराज हो जाते हैं। तो आइए जानते हैं उन 7 गलतियों के बारे में जिन्हें मंगलवार को भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

मंगलवार के दिन ये 7 गलतियां न करें

दाढ़ी

मंगलवार को गलती से एनफोर्स भी न करें। वैसे, आपने देखा होगा कि मंगलवार को सभी सैलून बंद रहते हैं। इस दिन दाढ़ी को अशुभ माना जाता है। यदि आप दाढ़ी बनाना चाहते हैं, तो उसके लिए बुधवार सबसे अच्छा दिन है।

ऊपर किट

माना जाता है कि, मंगलवार के दिन सामान नहीं खरीदना चाहिए। ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में परेशानियां आती हैं। श्रृंगार के लिए सबसे शुभ दिन सोमवार और शुक्रवार हैं।

उड़द न बनाएं

मंगलवार को उड़द की दाल का सेवन भूलकर भी न करें  । क्योंकि, उड़द का संबंध शनि से है और इस दिन उड़द लेने से शनि मंगल की युति स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकती है।

मंगलवार को नाखून न काटें

मंगलवार को अपने नाखून न काटें। यदि आप ऐसा करते हैं तो यह जीवन में कठिनाइयों का कारण बन सकता है।

भाई से लड़ाई

किसी भी दिन लड़ाई नहीं होनी चाहिए। इससे परिवार की सुख-शांति प्रभावित होती है। लेकिन मंगलवार को गलती होने पर भी भाई से मनमुटाव न करें। क्योंकि मंगल को बड़े भाई से संबंधित माना जाता है और बड़े भाई के साथ लड़ाई करने से जीवन में कष्ट और दुर्घटनाएं हो सकती हैं।

शाकाहारी भोजन नहीं कर गैर उपभोग  शाकाहारी भोजन पर  मंगलवार। जो लोग इस दिन मछली का सेवन करते हैं, उनका पैसा पानी की तरह बह जाता है।

काले वस्त्र

 मंगलवार के दिन कभी भी काले कपड़े की खरीदारी न करें  । यदि हम इस दिन लाल वस्त्र पहनते हैं, तो यह मंगल दोष को कम करेगा।

खोदना

भूमि हनुमान जी के दिन भूमि की खुदाई न करें। ऐसा करने से मंगल का परिवार पर अशुभ प्रभाव पड़ता है। क्योंकि, मंगल को भूमिपुत्र माना जाता है। इसलिए, मंगलवार को घर की नींव न रखें।

No comments:

Post a Comment