सोमवती अमावस्या के दिन करें ये 5 पांच उपाय, घर में कभी नही होगी पैसों की कमी - Newztezz

Breaking

Monday, December 14, 2020

सोमवती अमावस्या के दिन करें ये 5 पांच उपाय, घर में कभी नही होगी पैसों की कमी

somvati-amas-87

सोमवती अमावस्या कल, 14 दिसंबर है।  यह महीना, जो अगले महीने में पड़ता है, सोमवार के दिन पड़ता है। इस अमास को सोमवती अमास कहा जाएगा। इसके साथ ही सोमवती महीने में खंडग्रास सूर्यग्रहण भी पड़ रहा है। हालांकि, यह सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा, जिसके कारण ग्रहण की अवधि यहां नहीं होगी। सोमवार अमास का ग्रहण 15 दिसंबर को शाम 7:00 बजे से दोपहर 12 बजे तक रहेगा  । सोमवती महीने के दौरान कुछ विशेष उपाय करने से धन में वृद्धि होती है।

अभिषेक के बाद से सोमवती अमावस्या सोमवार को है, इस दिन कच्चे दूध और दही से शिवलिंग का अभिषेक करें इससे उन्हें विशेष लाभ मिलेगा। इस दिन आप शिवलिंग पर कच्चा दूध और दही चढ़ाएं, उसमें शहद लें और भगवान शिव का अभिषेक करें। इस अभिषेक को करने से आपकी सभी मानसिक इच्छाएं पूरी होंगी।

सोमवती अमावस्या  के दिन इस मंत्र का जाप करें । पिपला वृक्ष को गंगा जल, काले तिल, चीनी, चावल, जल और फूल चढ़ाएं और अपने पितरों का ध्यान करें। और ओम पितृभूयै नम: मंत्र का जाप करें। इसके माध्यम से माता-पिता का आशीर्वाद आप पर होगा। 

गणपति महाराज को  अर्पित  करें इस दिन आप सुपारी भी देते हैं

गणेश जी। अमास की रात को गणेश की मूर्ति के सामने एक दीपक जलाएं। आपको इससे फायदा होगा। भगवान विष्णु को पीला तिलक भी लगाएं।

सोमवती अमावस्या पर दाढ़ी, बाल और नाखून न काटें ये कार्य भी निषिद्ध हैं। शरीर पर तेल की मालिश करने से बचें। सोमवती अमास पर घर में माता-पिता का आशीर्वाद पाने के लिए घर में किसी भी प्रकार का असंगत माहौल नहीं होना चाहिए। झगड़े और चर्चा से बचना चाहिए। इस दिन कड़वे शब्द नहीं बोलने चाहिए

No comments:

Post a Comment