वास्तु टिप्स: ये 4 चीजें घर की आर्थिक स्थिति में बाधा बन जाती हैं, अनदेखी न करें - Newztezz

Breaking

Saturday, December 19, 2020

वास्तु टिप्स: ये 4 चीजें घर की आर्थिक स्थिति में बाधा बन जाती हैं, अनदेखी न करें

% 2Btips13 के विरुद्ध

हर कोई आराम से भरा जीवन जीना चाहता है। हालांकि, अक्सर हमारे घर में ऐसी चीजें होती हैं जो नकारात्मक ऊर्जा फैलाती हैं। अक्सर इस प्रकार की नकारात्मक  ऊर्जा भी  धन आगमन का योग नहीं बन पाती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार अक्सर धन आगमन के योग बनने के बाद भी घर पर नहीं टिक सकते। ऐसा कहा जा रहा है, इसके पीछे का कारण घर में मौजूद कुछ चीजें भी हो सकती हैं। घर से उन चीजों को हटाना आवश्यक है  जो धन के अधिग्रहण और संचय में बाधा डालते हैं   ।

घड़ी बंद

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में बंद घड़ी रखना अशुभ होता है। कहा जा रहा है, घर में लगी हुई घड़ियाँ हैं। तो नकारात्मक ऊर्जा का निवास भी है। यह इस नकारात्मक ऊर्जा के कारण है कि धन प्राप्ति योग और धन संचय योग नहीं हो सकता है। घर में बंद घड़ी को हटाना सबसे अच्छा माना जाता है। अगर आप इस घड़ी को रखना चाहते हैं, तो इसकी मरम्मत की जरूरत है।

टूटी चप्पल

घर में मौजूद टूटी चप्पलें धन आगमन के योग को भी नष्ट कर देती हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के मुखिया की चप्पल विशेष रूप से घर के अन्य सदस्यों को छोड़कर कहीं से भी नहीं टूटनी चाहिए। कहा जा रहा है कि घर पर चप्पल टूटने से गरीबी होती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, टूटी हुई चप्पल को तुरंत घर से बाहर ले जाना चाहिए।

फटे पैर

ऐसा माना जाता है कि घर में लक्ष्मी का वास नहीं होता क्योंकि घर के कदम फटे हुए होते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, यह कहा जाता है कि यदि लोग घर में आते हैं और घर के फटे हुए पैरों पर पैर रखते हैं, तो यह गरीबी की ओर जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के नक्शेकदम को हटा देना चाहिए।

बहुत सारी लकड़िया

आमतौर पर लोग घर के एक कोने में लकड़ियां को ढेर कर देते हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार, घर में लड़कियों का ढेर लगाना शुभ नहीं माना जाता है। ऐसा कहा जा रहा है, ऐसा करने से अशुभता और बिना कारण पैसा कमाना होता है।

No comments:

Post a Comment