इन 4 कारणों के कारण घर में हमेशा बनी रहती आर्थिक समस्या, इस उपाय को करें, पैसों की बारिश होगी - Newztezz

Breaking

Saturday, December 19, 2020

इन 4 कारणों के कारण घर में हमेशा बनी रहती आर्थिक समस्या, इस उपाय को करें, पैसों की बारिश होगी

वास्तु-शास्त्र% 2Bmoney

शास्त्रों का वास्तविक महत्व वास्तु शास्त्र में बताया गया है, केवल मंगल और एक व्यक्ति के जीवन में अशुभ दिशाओं निर्णय लेते हैं। अगर वास्तु में बताए गए नियमों का पालन किया जाए तो जीवन में सुख और समृद्धि आती है। दूसरी ओर, यदि घर या किसी व्यावसायिक संस्थान में कोई वास्तु दोष हैं, तो उन्हें भी नुकसान उठाना पड़ता है। अक्सर देखा जाता है कि लोग वास्तु दोष को नजरअंदाज करते हैं या नहीं मानते हैं, लेकिन इसका असर जीवन में दिखता है। यह वास्तु के कारण है कि बाहर के कई काम करते समय गलत हो जाते हैं। अगर आप वास्तु से संबंधित निम्न उपाय करते हैं, तो आपके बुरे काम भी बन जाएंगे और आर्थिक परेशानियां भी दूर हो जाएंगी।

में गंदगी रखते हैं
उत्तर दिशा में  घर की उत्तर दिशा में कभी भी गंदगी नहीं रखनी चाहिए  , इस दिशा के स्वामी स्वामी कुबेर माने जाते हैं। जिस घर में उत्तर दिशा में गंदगी होती है, वहां धन के स्वामी कुबेर कभी नहीं रहते।

घर को ऊँचा रखें
उत्तर दिशा, घर की उत्तर दिशा कभी ऊँची न  रखें  , ऐसा करने से वास्तु दोष होता है। इसके कारण घर में आर्थिक समस्याएं बनी रहती हैं। उत्तर दिशा को मातृ स्थान कहा जाता है।

नल से पानी टपक रहा है
अक्सर देखा गया है कि लोगों के घरों में नल से पानी टपकता रहता है, जिसे वास्तु में अशुभ माना जाता है। इसके कारण घर में धन की समस्या होती है और घर में धन नहीं टिकता है।

यदि पानी का प्रवाह दक्षिण दिशा की ओर है,
यदि घर की जल निकासी दक्षिण दिशा की ओर है, तो वास्तु के अनुसार, ऐसे घरों में हमेशा वित्तीय समस्या होती है। वास्तु के अनुसार, पानी का बहाव हमेशा उत्तर की ओर होना चाहिए।

No comments:

Post a Comment