नास्‍त्रेदमस की भविष्‍यवाणी: 2021 में पड़ेगा अकाल, भूकंप और इस नये वायरस से दहल जाएगी दुनिया - Newztezz

Breaking

Tuesday, December 8, 2020

नास्‍त्रेदमस की भविष्‍यवाणी: 2021 में पड़ेगा अकाल, भूकंप और इस नये वायरस से दहल जाएगी दुनिया


नास्‍त्रेदमस दुनिया के उन भविष्‍यवक्‍ताओं में से एक हैं, जिन्‍होंने समय से पहले बहुत आगे के बारे में पहले ही काफी कुछ बताया हुआ है । क्‍या होगा, कैसे होगा सब कुछ । फ्रांस में जन्मे माइकल दि नास्त्रेदमस की 465 साल पुरानी भविष्यवाणियां आज तक लोगों को हैरान कर रही हैं । उन्होंने सदियों पहले ‘लेस प्रोफेटीस’ यानी कि दि प्रोफसीज नाम की एक किताब में दुनिया को लेकर कई भविष्यवाणियां की थीं । किताब का पहला संस्करण 1555 में आया था, इसमें कुल 6338 भविष्यवाणियां हैं, जिनमें से लगभग 70 फीसद सच साबित हुई हैं । नास्‍त्रेदमस की भविष्यवाणियां छंदों में हैं, ‘क्वाट्रेन’ कहा जाता है ।

2020 के लिए भी सही निकली है भविष्यवाणी
पूरी दुनिया के लिए साल 2020 डरावना, परेशान करने वाला रहा । नास्‍त्रेदमस ने कोरोना वायरस की महामारी को लेकर भी भवष्यिवाणी की हुई थी । इसके अलावा भी कई ऐतिहासिक घटनाएं हैं जिसमें उनके शब्‍द सटीक बैठे हैं । साल 2021 के लिए नास्त्रेदमस ने कैसी भविष्यवाणी की है आइए जानते हैं ।

जॉम्बी- आप ये जानकर हैरान होंगे कि नास्त्रेदमस 5 सदी पहले ही जॉम्‍बी की बात की थी, एक भविष्‍यवाणी के मुताबिक एक रशियन वैज्ञानिक ऐसा जैविक हथियारऔर वायरस विकसित करेगा, जो इंसान को जॉम्बी बना देगा ।

पड़ेगा अकाल, आएंगे भूकंप
नास्त्रेदमस ने कहा था कि अकाल, भूकंप, तरह-तरह की बीमारियां और महामारी दुनिया के अंत के पहले संकेत होंगे, 2020 में कोरोना वायरस की महामारी इसकी शुरुआत मानी जा सकती है । इस वर्ष कैलिफॉर्निया में भूकंप की आशंका है, नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक, एक प्रलयकारी भूकंप ‘न्यू वर्ल्ड’ को तबाह कर देगा । कैलिफॉर्निया को इसका लॉजिकल प्लेस कहा जा रहा है ।

पृथ्वी से टकराएगा धूमकेतु
नास्त्रेदमस ने एक भविष्‍यवाणी में पृथ्वी से धूमकेतु टकराने की बात भी कही है, जिससे भूकंप और कई तरह की प्राकृतिक आपदाएं आ सकती हैं । इस वर्ष को सूर्य की तबाही का साल कहा जा रहा है, नास्त्रेदमस ने एक चेतावनी में समुद्र तल के बढ़ने और पृथ्वी के उसमें समाने की बात भी कही थी । रिसोर्स के लिए दुनिया में झगड़े शुरू होंगे और लोग पलायन करेंगे । आपको बता दें NASA के वैज्ञानिकों ने भी एक बड़े धूमकेतु के पृथ्वी से टकराने की संभावना जताई है । इस एस्टेरॉयड की ताकत 1945 में हिरोशिमा पर अमेरिका द्वारा गिराए गए परमाणु बस से करीब 15 गुना ज्यादा होगी ।

No comments:

Post a Comment