संजय राउत ने की तेजस्वी यादव की तारीफ, कहा अब मंगलराज होगा - Newztezz

Breaking

Tuesday, November 10, 2020

संजय राउत ने की तेजस्वी यादव की तारीफ, कहा अब मंगलराज होगा

शिव% 2Bsen% 2Bon% 2Btejasvi% 2Byada

मुंबई:  बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आज शाम तक घोषित हो जाएंगे। वोटों की गिनती आज सुबह से शुरू हो गई है। अंतिम चुनाव परिणामों के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि बिहार में राजद की सरकार बनेगी या एनडीए की। चुनाव परिणाम आने से पहले ही शिवसेना के संजय राउत ने तेजस्वी यादव की तारीफ के पुल बांध दिए हैं।

संजय राउत ने कहा, एक युवा लड़का जिसने कल अपने जीवन के 30 साल पूरे किए और जिस तरह से वह बिहार में प्रतिस्पर्धा कर रहा है, यह आने वाली राजनीति के लिए एक अच्छा संकेत है। 15 साल तक नीतीश कुमार की सरकार थी, जंगल राज था ... मंगलराज तेजस्वी के नेतृत्व में शुरू होगा।

इससे पहले, संजय राउत ने ट्वीट किया कि राजा समय है। इंसान बस यही करता है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि राउत का यह ट्वीट नीतीश कुमार या अर्नब गोस्वामी के बारे में है। बता दें कि बिहार चुनाव की मतगणना 38 जिलों के 55 मतगणना केंद्रों पर हो रही है। इस चुनाव के नतीजे राज्य में नीतीश कुमार सरकार के भविष्य को निर्धारित करेंगे।

नीतीश कुमार पिछले 15 वर्षों से बिहार के मुख्यमंत्री हैं। बिहार चुनाव के ज्यादातर एग्जिट पोल में राजद नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में पांच दलों के महागठबंधन की भविष्यवाणी की गई है। तेजस्वी यादव (31) महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं और इस चुनाव में उन्हें वर्तमान मुख्यमंत्री और जदयू नेता नीतीश कुमार के खिलाफ खड़ा किया गया था।

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में, लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद ने सबसे अधिक 80 सीटें जीतीं। नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू दूसरे नंबर पर थी। इसने 71 सीटें जीतीं। इसके अलावा बीजेपी को 54, कांग्रेस को 27, एलजेपी को 2, आरएलएसपी को 2, एचएएम को 1 और अन्य को 7 सीटें मिली थीं।

यहां यह ध्यान रखना होगा कि जदयू, राजद और कांग्रेस पार्टी ने 2015 में एक साथ चुनाव लड़ा था, लेकिन बाद में नीतीश कुमार ने ग्रैंड अलायंस से नाता तोड़ लिया और एनडीए में शामिल हो गए।

No comments:

Post a Comment