नवन्न अभियान: उच्च न्यायालय ने कहा कि कैलाश, मुकुल और अर्जुन सिंह पर कोई एफआईआर नहीं - Newztezz

Breaking

Tuesday, November 10, 2020

नवन्न अभियान: उच्च न्यायालय ने कहा कि कैलाश, मुकुल और अर्जुन सिंह पर कोई एफआईआर नहीं

कैलाश% 2Bgahlot

कोलकाता:  कलकत्ता उच्च न्यायालय ने राज्य भाजपा को एक बड़ी राहत दी है। हाईकोर्ट ने कहा है कि कैलाश विजयवर्गीय, मुकुल रॉय, अर्जुन सिंह और राकेश सिंह पर फिलहाल कोई एफआईआर नहीं है। कोलकाता पुलिस कैलाश विजयवर्गीय, मुकुल रॉय, अर्जुन सिंह और राकेश सिंह के खिलाफ 26 नवंबर तक नव अभियान के लिए कोई भी एफआईआर दर्ज नहीं कर पाएगी।

गौरतलब है कि पिछले महीने राज्य भाजपा के नवान अभियान के दौरान हेस्टिंग्स थाने की पुलिस ने राज्य के चार नेताओं कैलाश विजयवर्गीय, मुकुल रॉय, अर्जुन सिंह और राकेश सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। जिसके बाद चारों भाजपा नेताओं ने अदालत से एफआईआर को खारिज करने की मांग की।

न्यायमूर्ति राजशेखर मंथर ने मंगलवार को मामले की सुनवाई की। सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति ने 26 नवंबर तक जांच पर अंतरिम रोक लगाने का निर्देश दिया। कोर्ट के इस फैसले से बीजेपी को एक तरह की राहत मिली है।

उल्लेखनीय है कि भाजपा के नवान्न अभियान को लेकर काफी हंगामा हुआ था। नवान्न अभियान के दिन भाजपा कार्यकर्ताओं पर बैंगनी पानी की बौछार की गई। भाजपा ने दावा किया कि पानी में रसायन मिलाया गया था।

इस बीच, भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्य ने सोमवार को ममता बनर्जी सरकार पर हमला किया। इसके साथ ही, कोलकाता में भाजपा के नवान्लो अभियान के दौरान, कोलकाता पुलिस ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की, उन पर बर्बरता का आरोप लगाया और विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में हम ममता बनर्जी की निरंकुश, तानाशाही और फासीवादी सरकार को बाहर का रास्ता दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं उन ईमानदार भारतीयों से कहना चाहता हूं कि बंगाल में कानून का शासन लाने के लिए इस फासीवादी सरकार को हटाना होगा।

No comments:

Post a Comment