शिल्पा शेट्टी फिट रहने के लिए रोजाना इस चाय को पीती हैं, आप भी इसे घर पर बनाकर फिट रह सकते हैं - Newztezz

Breaking

Sunday, November 29, 2020

शिल्पा शेट्टी फिट रहने के लिए रोजाना इस चाय को पीती हैं, आप भी इसे घर पर बनाकर फिट रह सकते हैं

शिल्पा% 2Bshetty% 2Btea

 शिल्पा शेट्टी की डाइट सीक्रेट

सभी जानते हैं कि 44 साल की शिल्पा शेट्टी एक फिटनेस फ्रीक हैं। वह खुद को फिट रखने के लिए हर संभव प्रयास करता है, योग से लेकर प्रशिक्षण सत्र तक। इतनी उम्र होने के बावजूद वह 26 की लगती हैं।

शिल्पा स्पेशल डेटॉक्स टी।

अभिनेत्री ने हाल ही में अपने दैनिक कार्यक्रम के बारे में बात की और खुलासा किया कि वह हर दिन क्या खाती है। शिल्पा देसी और हेल्दी खाना खाना पसंद करती हैं। फिर यह जानना भी पसंद है कि उसे ड्रिंक में क्या पसंद है। फोटो को शेयर करते हुए शिल्पा ने खुलासा किया कि वह हर दिन दोपहर 2 बजे CCF चाय लेती हैं। आपने इस चाय का नाम पहली बार सुना होगा लेकिन इसे बनाना मुश्किल नहीं है।

CCF चाय क्या है

सीसीएफ चाय जीरा, सूखे धनिया और सौंफ का उपयोग करके बनाई जाती है। आपका चयन करते समय देखने के लिए यहां तीन चीजें हैं। जो आपको डिटॉक्स और फिट रहने में मदद करता है। पकवान का स्वाद बढ़ाने के लिए जीरा, सूखा धनिया और सौंफ का उपयोग किया जाता है। इसके अलावा यह शरीर के लिए भी अच्छा है, खासकर गर्मियों के मौसम में। इस चाय को पीने से आपके पाचन तंत्र में सुधार होता है और शरीर से हानिकारक तत्व निकल जाते हैं।

इस आयुर्वेदिक चाय की कोशिश करो!

CCF चाय को आयुर्वेदिक चाय भी कहा जाता है। CCF चैथी को पोषण मिलता है। वहीं, अगर यह पाचन में कमजोर है, तो यह इसे मजबूत भी करता है।

जीरा, सूखा धनिया और अनीस के फायदे

जीरा पाचन शक्ति को मजबूत करने में मदद करता है। सूखा धनिया शरीर को गर्मी में ठंडा करता है। इसके अलावा यह तनाव से राहत देता है और साथ ही रक्त परिसंचरण में सुधार करता है। गर्मी में शरीर को ठंडा रखने के लिए डॉक्टर भी सौंफ का पानी पीने की सलाह देते हैं।

इस चाय को पीने से वजन भी कम किया जा सकता है!

इस चाय का सबसे बड़ा और मुख्य लाभ यह है कि यह आपकी पाचन शक्ति को बेहतर बनाता है। पाचन में सुधार शरीर से वसा को हटाता है। इस चाय को पीने से आपका मेटाबॉलिज्म बढ़ता है और शरीर से अतिरिक्त वसा दूर होती है।

यह चाय कैसे बनाये?

सामग्री 1/2 चम्मच जीरा 1/2 चम्मच सूखा धनिया 1/2 चम्मच सौंफ 1/2 कप पानी भरने की विधि एक पैन में पानी गर्म करने के लिए रखें। जब पानी उबलने लगे तो उसमें जीरा, सूखा धनिया और सौंफ डालें। आप चाहें तो इससे पाउडर भी बना सकते हैं। इस पानी को 15 मिनट के लिए फिर से उबलने दें। फिर गैस बंद कर दें और इसे थोड़ा ठंडा होने दें। तो आपका CCF चाय तैयार है।

No comments:

Post a Comment