आज जेएनयू कैंपस में पीएम मोदी विवेकानंद की मूर्ति का अनावरण करेंगे - Newztezz

Breaking

Thursday, November 12, 2020

आज जेएनयू कैंपस में पीएम मोदी विवेकानंद की मूर्ति का अनावरण करेंगे

बजे% 2Bmodi% 2Bunvail

नई दिल्ली:  पीएम नरेंद्र मोदी आज शाम 6:30 बजे एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में विवेकानंद जी की मूर्ति का अनावरण करेंगे। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इस अनावरण कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट से भी जानकारी दी गई है। ट्वीट में लिखा, आज शाम 6:30 बजे, मैं जेएनयू कैंपस में स्वामी विवेकानंद की एक प्रतिमा का अनावरण करने के बाद अपने विचार साझा करूंगा। कार्यक्रम का आयोजन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया जाएगा। मैं आज शाम के कार्यक्रम की प्रतीक्षा कर रहा हूं।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि स्वामी विवेकानंद के सिद्धांत और संदेश अभी भी देश और भारत के युवाओं के लिए रास्ता दिखाते हैं, उन्हें गर्व है कि उनके जैसा महान व्यक्ति आज भी दुनिया भर के करोड़ों लोगों को प्रेरित करता है। । है। बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा कहा है कि स्वामी विवेकानंद के आदर्श आज भी उनके जीवनकाल में उतने ही प्रासंगिक हैं।

प्रधानमंत्री ने हमेशा इस बात पर जोर दिया है कि लोगों की सेवा करने और युवाओं को सशक्त बनाने से देश शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक रूप से सशक्त बनता है और इससे देश की वैश्विक प्रतिष्ठा भी बढ़ती है। भारत की समृद्धि और शक्ति अपने लोगों में निहित है और सभी को सशक्त बनाने से ही देश आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को प्राप्त कर सकेगा।

इससे पहले, विश्वविद्यालय के कुलपति एम जगदीश कुमार ने रविवार को सूचित किया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 नवंबर को विश्वविद्यालय परिसर में स्वामी विवेकानंद (वीडियो-सम्मेलन) से आदमकद प्रतिमा का अनावरण करेंगे। प्रतिमा के अनावरण से पहले स्वामी विवेकानंद पर एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

बता दें कि पिछले साल जेएनयू में विवेकानंद की मूर्ति के अपमान में काफी हंगामा हुआ था। स्वामी विवेकानंद की यह प्रतिमा पूर्व छात्रों के सहयोग से जेएनयू परिसर में स्थापित की गई है। इस बार भी ऐसा ही कुछ जेएनयू कैंपस में हो रहा है।

No comments:

Post a Comment