कलकत्ता मेडिकल काॅलेज कोरोना कहर 20 चिकित्सक और 26 नर्स हुई संक्रमित - Newztezz

Breaking

Tuesday, November 3, 2020

कलकत्ता मेडिकल काॅलेज कोरोना कहर 20 चिकित्सक और 26 नर्स हुई संक्रमित


कोलकाताः
 कलकत्ता मेडिकल काॅलेज व अस्पताल के कई चिकित्सक और नर्स कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार अस्पताल के 20 चिकित्सकों और 26 नर्सों कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। ऐसे में प्रशासन की चिंता थोड़ी बढ़ गई है।

अस्पताल के सूत्रों के अनुसार, कोरोना से संक्रमित 26 नर्सों में से 6 का कलकत्ता मेडिकल कॉलेज में ही इलाज चल रहा है। बाकी लोगों का इलाज घर पर इलाज चल रहा है। इसके अलावा कलकत्ता मेडिकल कॉलेज में 20 चिकित्सकों का भी इलाज चल रहा है।

कलकत्ता मेडिकल कॉलेज एक रेड जोन की तरह हो गया है। इससे पहले भी 21 लोग एक ही साथ संक्रमित हुए थे। इनमें चिकित्सक, नर्स और स्वास्थ्य कर्मचारी शामिल थे। सूत्रों के अनुसार, कलकत्ता मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में 24 घंटे में 7 लोग कोरोना की चपेट में आ गए।

इनमें एक इंटर्न चिकित्सक, दो चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी और मेडिसीन विभाग के चार नर्स शामिल हैं। वहीं 21 लोगों में से 9 चिकित्सक हैं, 4 नर्स हैं, 2 पीडब्ल्यूडी विभाग के इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हैं और 6 स्वास्थ्य कर्मचारी हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने के शुरूआत में ही कलकत्ता मेडिकल काॅलेज व अस्पताल के 38 चिकित्सकों को एक साथ कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। संक्रमित 38 चिकित्सकों में से 26 पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेनी थें।

ये कोरोना और अन्य विभागों में भर्ती मरीजों के इलाज में ये शामिल थें। इसके अलावा 12 चिकित्सक भी संक्रमित हुए थें। उस बार भी कलकत्ता मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन ने स्वास्थ्य भवन को पत्र भेजकर चिकित्सकों की मांग की थी।

No comments:

Post a Comment