कोरोना वायरसः ममता सरकार ने जारी की गाइडलाइंस, जानें क्या खुला क्या बंद - Newztezz

Breaking

Tuesday, November 3, 2020

कोरोना वायरसः ममता सरकार ने जारी की गाइडलाइंस, जानें क्या खुला क्या बंद


कोलकाताः
 कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य की ममता सरकार ने नवंबर के लिए नई गाइडलाइंस जारी की है। राज्य सरकार की तरफ से कहा गया है कि यह नई गाइडलाइंस राज्य में 30 नवंबर तक लागू रहेगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हाल ही के दिनों में कोरोना के बड़ते मामलों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

राज्य सरकार की तरफ से कहा गया कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के मुताबिक ही प्रतिबंध जारी रहेगा। हालांकि सोमवार को राज्य सचिवालय नवान्न की ओर से एक सर्कुलर जारी कर कई नियमों और दिशानिर्देशों की घोषणा की गई है।

राज्य सरकार की तरफ से कहा गया कि सिनेमाघरों में दर्शकों की संख्या 50 प्रतिशत से अधिक नहीं हो सकती है। फिलहाल स्कूल, काॅलेज और विश्वविद्यालयों को खोलने की इजाजत नहीं दी जा रही है। कंटेनमेंट जोन में किसी भी सांस्कृतिक, राजनीतिक और सामाजिक कार्यक्रम नहीं आयोजित किए जा सकते हैं। शादी-विवाह, सामाजिक, मनोरंजन जैसे कार्यक्रमों में अधिकतम 200 लोगों की अनुमति होगी। बता दें कि यह सब छूट केवल कंटेनमेंट जोन के बाहर होगी।

उधर राज्य में कोरोना का कहर जारी है। सोमवार को राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक राज्य में 3,957 नए मामलों के साथ संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3,81,608 हो गई है। वहीं इस दौरान 57 लोगों की मौत हो गई। जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 6,957 हो गई है। इस वक्त राज्य में कुल 36,576 सक्रिय केस हैं। अब तक कुल 46,44,119 सैंपल्स की जांच हो चुकी है। रिकवरी रेट 88.59 प्रतिशत हो चुका है।

सोमवार के आंकड़ों के मुताबिक जिन 57 लोगों की मौत हुई उनमें कोलकाता से 13, दक्षिण 24 परगना से 6, उत्तर 24 परगना से 13, हुगली से 2, हावड़ा से 7 और नदिया से 3 लोग शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment