देश में आज से पूरी तरह से बंद है हुई Pubg - Newztezz

Breaking

Friday, October 30, 2020

देश में आज से पूरी तरह से बंद है हुई Pubg

pubg-खेल
नई दिल्ली:  आज से देश में चीनी गेम ऐप PUBG पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। हालांकि, पिछले महीने केंद्र के आदेशों के बाद देश में 117 चीनी ऐप बंद कर दिए गए थे। इसमें PubG मोबाइल और PubG मोबाइल लाइट दोनों शामिल थे। लेकिन यह गेम उन लोगों द्वारा खेला जा सकता है जिन्होंने इसे अपने मोबाइल में पहले ही इंस्टॉल कर लिया था।

अब PUBG मोबाइल ने घोषणा की है कि ऐप आज से ही भारत में काम करना बंद कर देगा। 30 अक्टूबर से, भारतीय उपयोगकर्ता किसी भी स्थिति में PubG मोबाइल और PubG मोबाइल लाइट का उपयोग नहीं कर पाएंगे। इसकी जानकारी खुद पब इंडिया ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए दी है।

प्रिय प्रशंसकों, TBSNT गेम्स 30 अक्टूबर 2020 को अपनी सभी सेवाओं और भारत में पहुंच को बंद करने जा रहा है, 2 सितंबर 2020 को इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के एक अंतरिम आदेश के बाद, PubG मोबाइल ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा।

उपयोगकर्ता डेटा की सुरक्षा हमेशा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है और हमने हमेशा भारत में लागू डेटा सुरक्षा कानूनों और नियमों का अनुपालन किया है। हमें यहां जाने का बहुत अफसोस है। आप सभी को धन्यवाद। PUBG मोबाइल ने यह भी बताया कि इसने उपयोगकर्ता की गोपनीयता और डेटा की रक्षा की है। भारत सरकार ने गोपनीयता और सुरक्षा खतरों के कारण PUBG मोबाइल और अन्य चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था।

बता दें कि इस पोस्ट में यह भी जोड़ा गया है कि PUBG Mobile को भारत में प्रकाशित करने के अधिकार PUBG Corp. में भी वापस आएंगे।  Tencent गेम्स के साथ सर्वर एक्सेस बंद होने से PubG मोबाइल उन उपयोगकर्ताओं के लिए भी काम करना बंद कर देगा जो इसे खेलने में सक्षम थे। खेल पर प्रतिबंध लगने के बाद भी।

No comments:

Post a Comment