पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे - Newztezz

Breaking

Friday, October 30, 2020

पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे

मोदी-इन% 2Bmetro

 गांधीनगर:  पीएम नरेंद्र मोदी आज दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह गांधीनगर पहुंचे। पीएम मोदी सबसे पहले उनके घर पहुंचे और उन्हें सलामी दी। गुजरात के दिग्गज नेता केशुभाई पटेल का गुरुवार को सांस की तकलीफ से निधन हो गया।

इससे पहले, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने केशुभाई पटेल की मृत्यु पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि उनका जीवन राज्य के विकास और हर गुजराती के सशक्तिकरण के लिए समर्पित था। उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट किए और अपना दुख व्यक्त किया। पीएम मोदी ने क्रमवार ट्वीट किया और कहा, हम अब प्यारे और सम्मानित केशुभाई नहीं हैं ... मैं बहुत व्यथित और दुखी हूं।

वह एक उत्कृष्ट नेता थे जिन्होंने समाज के हर वर्ग की देखभाल की। उनका जीवन गुजरात के विकास और हर गुजराती के सशक्तीकरण के लिए समर्पित था। इसके साथ ही उन्होंने केशुभाई पटेल के बेटे भरत के साथ फोन पर बातचीत भी की और अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि केशुभाई पटेल ने अपने जीवन में मेरे जैसे कई युवा कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन और तैयार किया है, उनकी मृत्यु एक अपूरणीय क्षति है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि केशुभाई ने जनसंघ और भाजपा को मजबूत करने के लिए गुजरात की कई यात्राएं कीं। उन्होंने आपातकाल का विरोध किया। किसान कल्याण के मुद्दे उनके दिल के सबसे करीब थे। विधायक, सांसद, मंत्री या मुख्यमंत्री के रूप में, उन्होंने सुनिश्चित किया कि किसान हितैषी उपाय पारित किए जाएं। यात्रा के दौरान, पीएम मोदी कई परियोजनाओं को शुरू करने वाले हैं, जिसमें केवडिया और अहमदाबाद के बीच समुद्री हवाई सेवाएं शामिल हैं।

आज वह सरदार पटेल प्राणी उद्यान जंगल सफारी का उद्घाटन करेंगे, जो भारत के लौह पुरुष की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा के पास स्थित है। इसके अलावा देश की पहली सीप्लेन सेवा शुरू की जाएगी। स्वतंत्र भारत के पहले गृह मंत्री भी सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जयंती पर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में श्रद्धांजलि देंगे।

No comments:

Post a Comment