पेरिस में फिर लगा लॉकडाउन - Newztezz

Breaking

Thursday, October 29, 2020

पेरिस में फिर लगा लॉकडाउन

लॉकडाउन% 2Bin% 2Bparis

पेरिस:  वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने अब तक दुनिया भर के अधिकांश देशों में तबाही मचाई है। कोरोना की पहली लहर समाप्त हो गई है लेकिन इसकी दूसरी लहर एक बार फिर लोगों को आकर्षित कर रही है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए फ्रांस में एक बार फिर से लॉकडाउन जारी किया गया है।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने कोविद -19 के मद्देनजर देश में दूसरे तालाबंदी की घोषणा की है। लॉकडाउन पूरे नवंबर तक चलेगा। नया प्रतिबंध शुक्रवार से शुरू होगा। लोगों को केवल जरूरी काम या मेडिकल इमरजेंसी में ही घर से बाहर जाने की इजाजत होगी। लेकिन जो लोग घर से बाहर निकलते हैं, उन्हें अपने साथ दस्तावेज़ रखने होंगे ताकि वे जान सकें कि वे काम से जा रहे हैं।

पुलिस इस काम को अंजाम देगी। इस दौरान, बार और रेस्तरां बंद रहेंगे। फ्रांस में, कोरोना वायरस फिर से एक स्थूल रूप ले रहा है। कोरोना के कारण पिछले 24 घंटों में फ्रांस में 523 लोगों की मौत हुई है, जो अप्रैल के बाद सबसे अधिक है। फ्रांस में, पिछले 24 घंटों में 33,417 नए मामले सामने आए हैं।

फ्रांस में सोमवार से मंगलवार के बीच 1194 मामले बढ़े हैं। इससे पहले, मैक्रोन ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रक्षा परिषद की दो आपात बैठकें भी की थीं।

इटली में 24 घंटे में रिकॉर्ड 24,991 संक्रमण पाए गए हैं। एक दिन पहले यहां एक दिन में 21,994 मामले पाए गए थे। देश के उत्तरी भाग लोम्बार्डी में संक्रमण के मामलों में स्पाइक देखी गई है। वहीं, बुधवार को 205 लोगों की मौत हुई। एक दिन पहले, 221 की मृत्यु हो गई। देश में अब तक 37,905 की मौत हो चुकी है, जबकि 5.89 लाख संक्रमित हैं। वहीं, अमेरिका, ब्रिटेन और चीन में, कोरोना की गति फिर से बढ़ रही है।

एक आंकड़े के अनुसार, दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या 445 मिलियन को पार कर गई है। 3 करोड़ 26 लाख 10 हजार 559 मरीज ठीक हुए हैं। अब तक 11.76 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

No comments:

Post a Comment