अमेजन भारत में फिर से मजदूरों को नियुक्त करने जा रही है - Newztezz

Breaking

Thursday, October 29, 2020

अमेजन भारत में फिर से मजदूरों को नियुक्त करने जा रही है

amazon11

ई-कॉमर्स सेवाओं की मांग भारतीय बाजार में बढ़ रही है। और यही कारण है कि ई-कॉमर्स साइट अमेज़न और फ्लिपकार्ट धीरे-धीरे इस देश में एक के बाद एक सेवा ला रहे हैं।

इस ई-कॉमर्स सेवा ने हाल के दिनों में आम जनता के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस बार नई खुशखबरी मिली। यह पता चला है कि अमेज़न भारत में कई नए कर्मचारियों को काम पर रखेगा।

त्योहारी सीज़न को ध्यान में रखते हुए, अमेज़न कर्मचारियों को काम पर रखने पर विचार कर रहा है। कोरोना अवधि के दौरान, कई संगठन कर्मचारी संकुचन के मार्ग पर चले गए हैं।

लेकिन इस बार अमेजन ग्राहकों को अधिक सुगम सेवा प्रदान करने के लिए कर्मचारियों की भर्ती करने की पहल कर रहा है। त्योहारी सीजन के दौरान खरीदारी की दर आसमान छू गई है। इसलिए, सेवा को सुचारू रखने के लिए नए कर्मचारियों की भर्ती करने का प्रयास किया जा रहा है।

इससे पहले, अमेज़न ने 1.5 मिलियन से अधिक श्रमिकों को काम पर रखा था। कोरोना के कारण जीवन बदल गया है।बहुत से लोग अब स्टोर में जाए बिना ऑनलाइन शॉपिंग कर रहे हैं। जैसे-जैसे मांग बढ़ती है, वैसे-वैसे स्टाफिंग भी होती है। इसलिए अमेज़ॅन ने अधिक श्रमिकों को नियुक्त करने का निर्णय लिया है।

No comments:

Post a Comment