राज्यपाल जगदीप धनखड़ राज्य के पुलिसकर्मियों को बताया बहादुर - Newztezz

Breaking

Thursday, October 22, 2020

राज्यपाल जगदीप धनखड़ राज्य के पुलिसकर्मियों को बताया बहादुर

 


कोलकाता: राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कई बार राज्य पुलिस पर 'राजनीतिक दास' होने का आरोप लगाया। उन्होंने पुलिस को निष्पक्ष रूप से कार्य करने का संदेश भी दिया। इस बार राज्यपाल ने राज्य पुलिस की प्रशंसा की।

राज्यपाल ने बुधवार सुबह ट्वीट किया, कोलकाता और राज्य पुलिस को टैग करते हुए, “बहादुर पुलिसकर्मियों की कर्टिश। हम उनके निस्वार्थ बलिदान का सम्मान करते हैं, जिस तरह से वे कोरोना जैसे महामारी और आमफन जैसे चक्रवात के खिलाफ लड़ रहे हैं क्योंकि वे पारिवारिक जिम्मेदारियों को कम करते हैं। ” हालांकि, एक ट्वीट में, राज्य के संवैधानिक प्रमुख ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को तटस्थता का संदेश भी दिया।

पश्चिम बंगाल में कानून और व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है। इस आरोप को उठाते हुए, राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार रात राज्य सरकार को 'अल्टीमेट वार्निंग' की चेतावनी दी। उन्होंने कहा, "मैं मुख्यमंत्री को संविधान का पालन करने के लिए कहना चाहता हूं।" मैं संविधान की रक्षा के लिए राज्य में आया हूं। लेकिन कई आग से खेल रहे हैं। वे (सरकारी नौकरशाह और पुलिस) राजनीतिक कार्यकर्ता नहीं हैं, इसलिए उनके लिए राजनीतिक कार्यकर्ताओं की तरह व्यवहार करना सही नहीं है। कुंभकर्ण की तरह सोने वालों को शायद याद नहीं होगा कि भाग्य नाम की कोई चीज होती है। ” गवर्नर ने कहा, "यह मेरी आखिरी चेतावनी है।"

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कड़े संदेश में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा, '' यह मत सोचिए कि आप राज्यपाल को ट्रोल करके रोक सकते हैं। यह अंतिम चेतावनी है। यदि कानून का शासन स्थापित नहीं होता है, तो राज्य किसी भी स्थिति के लिए तैयार होना चाहिए। ”

इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल और महाराष्ट्र के राज्यपाल को संयम का संदेश दिया है। इसकी मांग पश्चिम बंगाल के राज्यसभा कांग्रेस सांसद अभिषेक मनु सिंघवी ने की थी, जो तृणमूल कांग्रेस के समर्थन में जीते थे।

सिंघवी ने कहा, "यह बेहतर होता कि गृह मंत्री अन्य राज्यपालों, विशेषकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल से भी यही बात कहते।"

No comments:

Post a Comment