इस बार संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति का चुनाव खर्च के सभी रिकॉर्ड तोड़ देगा - Newztezz

Breaking

Saturday, October 31, 2020

इस बार संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति का चुनाव खर्च के सभी रिकॉर्ड तोड़ देगा

डोनाल्ड% 2Btrump% 2Bus% 2Belection

 न्यूयॉर्क:  संयुक्त राज्य अमेरिका में इस साल का राष्ट्रपति चुनाव देश के इतिहास में सबसे महंगा चुनाव होने जा रहा है। इस चुनाव में पिछले चुनाव की तुलना में दोगुना खर्च होने का अनुमान है। इस बार लगभग 14 अरब की लागत का अनुमान है। एक शोध समूह, सेंटर फॉर रिस्पॉन्सिव पॉलिटिक्स ने कहा कि चुनाव से पहले पिछले महीने में राजनीतिक दान में तेजी आई थी।

समूह ने कहा कि चुनाव में खर्च किए गए अनुमानित 11 बिलियन को पार कर गया। समूह ने कहा कि 2020 के चुनाव में 14 बिलियन की लागत आने की उम्मीद है, जो पिछले सभी चुनावी रिकॉर्ड को तोड़ रहा है। समूह के अनुसार, डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन दाताओं से। 1 बिलियन प्राप्त करने वाले अमेरिकी इतिहास में पहले उम्मीदवार होंगे।


दान में 59 596 मिलियन प्राप्त करते हैं   बिडेन के अभियान को प्राप्त हुआ  । 14 अक्टूबर को 938  मिलियन , डेमोक्रेट्स द्वारा रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प को हराने में बढ़ती रुचि को बढ़ाते हुए। इसलिए, ट्रम्प को चुनाव अभियान के लिए दाताओं से 59 596 मिलियन मिले हैं। शोध के अनुसार, "महामारी के बावजूद, हर कोई 2020 के चुनावों में अधिक पैसा दान कर रहा है, चाहे वह आम लोग हों या अरबपति।"

इस बार, महिलाओं ने दान के लिए रिकॉर्ड तोड़ दिया, समूह ने एक बयान में कहा। संयुक्त राज्य अमेरिका में 3 नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव के लिए अभियान जोरों पर है। डोनाल्ड ट्रम्प और जो बिडेन दोनों एक दूसरे को नारा लगा रहे हैं। डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी ने पहले ही चुनाव के लिए मतदान किया है।

No comments:

Post a Comment