निकिता हत्याकांड: तीसरा आरोपी अजरू भी गिरफ्तार - Newztezz

Breaking

Thursday, October 29, 2020

निकिता हत्याकांड: तीसरा आरोपी अजरू भी गिरफ्तार

निकिता% 2Bmurder

चंडीगढ़:  निकिता तोमर हत्याकांड के तीसरे आरोपी अजरू को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह अजरू था जिसने तौसीफ की हत्या में इस्तेमाल किए गए देशी कट्टों को उपलब्ध कराया था। अजरू को पकड़ने के लिए पुलिस ने कई स्थानों पर छापेमारी की, जिसके बाद उसे हरियाणा के नून जिले से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने की थी।

गौरतलब है कि फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में 26 अक्टूबर की शाम करीब 4 बजे तौसीफ ने अपने साथी रेहान के साथ निकिता तोमर की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी। रिमांड में पूछताछ के दौरान तौसीफ ने अपना अपराध कबूल कर लिया है।

इस हत्याकांड का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया, जिसमें तौसीफ को पहली बार निकिता के अपहरण का प्रयास करते देखा गया, लेकिन सफलता नहीं मिलने पर, उसे सिर में गोली मार दी गई और सफेद कार से भाग गया। इस मामले में, पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त वाहन और हथियार बरामद किया है।

निकिता तोमर की हत्या के बाद तीसरे दिन लोगों में जबरदस्त आक्रोश था। इस हत्याकांड के विरोध में, लोग बुधवार को सोहना रोड पर इकट्ठा हुए और आरोपियों को जल्द फांसी देने की मांग की। दूसरी ओर, इस गंभीर हत्या मामले में प्रशासन द्वारा विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया है।

एसआईटी टीम मृतक निकिता तोमर के घर गई और उसके परिवार वालों से मुलाकात की। इस मामले में, एसआईटी टीम फॉरेंसिक जांच के लिए परिवार से निकिता का मोबाइल भी भेजेगी। गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार लव जिहाद, जबरन धर्म परिवर्तन और अन्य दृष्टिकोणों की जांच करेगी।

विज ने बुधवार को इस संबंध में अतिरिक्त मुख्य सचिव को निर्देश दिए। बुधवार को भी एसआईटी की टीम तौसीफ के मोबाइल की तलाश में निकली थी। वास्तव में, निकिता की हत्या के बाद, तौसीफ ने अपना फोन तोड़ दिया और एक ठिकाने की स्थापना की, जिसे अब एसआईटी टीम द्वारा खोजा जा रहा है।

No comments:

Post a Comment