सपा को हराने के लिए भाजपा से भी समझौता करने को तैयार- मायावती - Newztezz

Breaking

Thursday, October 29, 2020

सपा को हराने के लिए भाजपा से भी समझौता करने को तैयार- मायावती

mayapuri%2Bon%2Bs%255B

लखनऊ:  बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को खुलकर बात की। उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन को बड़ी गलती करार दिया। मायावती ने गुरुवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों में, हमारी पार्टी ने सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने के लिए समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया था।

लेकिन उनके पारिवारिक झगड़े के कारण हमें कोई लाभ नहीं मिला। मायावती ने कहा कि हमने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करके बहुत बड़ी गलती की। हमें इसका एहसास हुआ। मायावती ने स्पष्ट रूप से कहा है कि राज्य में आगामी राज्यसभा चुनावों में, हम समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों को बुरी तरह से हरा देंगे। इसके लिए हम अपनी पूरी ताकत झोंक देंगे।

इसके लिए अगर हमें अपना वोट बीजेपी या किसी अन्य पार्टी के उम्मीदवार को देना है तो हम भी वही करेंगे। इसके साथ ही, मायावती ने राज्यसभा चुनाव में बगावत करने वाले सात विधायकों को निलंबित करने की भी घोषणा की। इस दिन, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने यह भी कहा कि हमने लोकसभा चुनाव में एनडीए को सत्ता में आने से रोकने के लिए एक गठबंधन बनाया। हमने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया, जिसने अपनी सरकार के कार्यकाल में मुझे मारने की साजिश रची थी।

यह सब भूलकर हमने एक गठबंधन बनाया। जिसके बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव लगातार कह रहे थे कि अब गठबंधन हो गया है, बेहेनजी को 2 जून को केस वापस लेना चाहिए। यही कारण था कि मुकदमा वापस लेना पड़ा।

मायावती ने कहा कि हमने लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद समाजवादी पार्टी के प्रति बदलते व्यवहार को देखा। हमें लगा कि हमने 2 जून 1995 को उनके खिलाफ मुकदमा वापस ले कर एक बड़ी गलती की है और हमें उनसे हाथ नहीं मिलाना चाहिए था। हमें थोड़ा गहराई से सोचना चाहिए था।

No comments:

Post a Comment