यूपी मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, योगी सरकार ने दिए सख्त निर्देश - Newztezz

Breaking

Wednesday, October 7, 2020

यूपी मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, योगी सरकार ने दिए सख्त निर्देश


लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus)  के बढ़ते केसों पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश सरकार ने मास्क और सोशल डिस्टेंशिंग ( Mask and Social Distancing) के नियमों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है। सरकारी आदेश के मुताबिक अब राज्य में मास्क पहनना अनिवार्य है। मास्क न पहनने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह जानकारी अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल (Chief Secretary Navneet Sehgal) ने दी। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस (Corona Virus) की रोकथाम केलिए प्रदेश में अब मास्क (Mask) पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। पुलिस को इसका पालन कराने का सख्त निर्देश दिया गया है। नियम का पालन करने पर चालान भी किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन के मुताबिक अब बिना मास्क (Mask) के घर से बाहर निकलने पर पहली और दूसरी बार में सौ रूपये और तीसरी बार में पांच सौ रुपये का जुर्माने का प्रावधान किया गया है। वहीं सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर भी जुर्माने का प्रावधान है।

अभ 3 लाख 66 हजार 321 एक्टिव केस हैं यूपी में 

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय से मिले आंकड़ों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में अब तक 4 लाख 17 हजार 437 लोग कोरोना महामारी की चपेट में आ चुके हैं, जिसमें से 6092 लोगों की जान जा चुकी है। जबकि 3 लाख 66 हजार 321 लोग इस महामारी से ठीक भी हो चुके हैं। प्रदेश में वर्तमान समय में 45024 एक्टिव केस हैं।


No comments:

Post a Comment