ट्रम्प के बाद, अब व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव हुई कोरोना संक्रमित - Newztezz

Breaking

Tuesday, October 6, 2020

ट्रम्प के बाद, अब व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव हुई कोरोना संक्रमित


वॉशिंगटन:
  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना की चपेट में आने के तीन दिन बाद उनके प्रेस सचिव किर्गिज मैकनेनी की कोरोना रिपोर्ट सकारात्मक आई है। उन्होंने ट्वीट किया कि गुरुवार से हर दिन उनकी कोरोना रिपोर्ट नकारात्मक आ रही थी। लेकिन सोमवार को उनकी रिपोर्ट सकारात्मक आई। इस बात को लेकर भी चिंता जताई गई है कि व्हाइट हाउस की चिकित्सा इकाई से कोई भी रिपोर्टर, निर्माता या प्रेस का सदस्य उनके संपर्क में रहा हो।

गुरुवार को आखिरी बार मीडिया को संबोधित किया

मैकिनी ने गुरुवार को व्हाइट हाउस में आखिरी बार प्रेस को संबोधित किया। इसके बाद राष्ट्रपति ट्रम्प के सलाहकार होप हिक्स कोरोना आए। तब ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प की कोरोना की रिपोर्ट सकारात्मक आई। ट्रम्प पहले अलगाव में थे लेकिन बाद में अस्पताल में भर्ती हुए थे क्योंकि उनकी हालत बिगड़ गई थी।

ट्रंप का इलाज सेना के एक अस्पताल में चल रहा है

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वास्थ्य को लेकर जारी अटकलों के बीच उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने एक बयान जारी किया है। उनका कहना है कि ट्रम्प के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। शुक्रवार सुबह उन्हें बुखार नहीं था। होली में ऑक्सीजन की मात्रा भी तेजी से बढ़ रही है। डॉक्टरों ने भी कहा है कि वह जल्द ही व्हाइट हाउस आ सकता है। वर्तमान में उनका इलाज अमेरिकी सेना के वाल्टर रीड मेडिकल सेंटर अस्पताल में चल रहा है।

ट्रम्प की सेहत में सुधार हो रहा है

वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में डॉ। सीन पी। कॉनले ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। उन्हें शुक्रवार से बुखार नहीं आया है। रेमेडिसविर दवा के पांच दिन के कोर्स को पूरा करने के बाद उनका लिवर और किडनी ठीक से काम कर रहे हैं। ट्रम्प को जस्ता, विटामिन डी, फीमोटिडीन, मेलाटोनिन और एस्पिरिन भी दिया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment