बिहार चुनाव में बड़ा ट्विस्ट: नीतीश कुमार भाजपा के पोस्टरों से गायब - Newztezz

Breaking

Tuesday, October 27, 2020

बिहार चुनाव में बड़ा ट्विस्ट: नीतीश कुमार भाजपा के पोस्टरों से गायब

बजे% 2Bmodi

 पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में अब केवल तीन दिन बचे हैं। हालांकि, इस बीच, भाजपा ने पूरे राज्य में बड़े पैमाने पर पोस्टर में मोदी की तस्वीर पोस्ट करके नीतीश को छोड़ दिया। राजनीतिक पंडितों का मानना ​​है कि भाजपा अब नीतीश के बजाय केवल सुशासन बाबू कहे जाने वाले मोदी के नाम पर वोट मांगना चाहती है।

भाजपा ने आज बिहार के अधिकांश स्थानीय अखबारों में पूरे पेज के विज्ञापन दिए हैं। नीतीश कुमार भी गायब हैं। 28 अक्टूबर को दूसरे चरण के मतदान से पहले मोदी के चुनाव प्रचार में उतरने के साथ, भाजपा के फैसले ने पहले ही राजनीतिक पंडितों के बीच अटकलों को हवा दे दी है।


बीजेपी द्वारा लगाए गए पोस्टर में सात मुद्दों का जिक्र किया गया है, अगर एनडीए की सरकार बनी तो इस पर काम किया जाएगा। आठवें अंक में ha बीजेपी है तो भरोसा है ’को जगह दी गई है।


जेडीयू के एक नेता के अनुसार,  जो नीतीश की तुलना में मोदी के काम से अधिक संतुष्ट हैं  , भाजपा नेताओं को भी उनकी पार्टी के पोस्टर में शामिल किया गया है। इसमें मोदी और नीतीश कुमार दोनों शामिल हैं। हालाँकि, भाजपा का निर्णय जदयू के ठीक विपरीत है। यह मामला इतना संवेदनशील हो गया है कि न तो भाजपा और न ही जदयू नेता इस पर टिप्पणी करने को तैयार हैं। जदयू के एक नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बोलते हुए यह भी कहा कि भाजपा ने स्थिति को और कठिन बना दिया है।

संपर्क करने पर, भाजपा नेता और वर्तमान में चुनाव लड़ रहे एक उम्मीदवार ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, यह निर्णय पार्टी का था।

बिहार में, नीतीश के साथ मोदी ने 23 अक्टूबर को सासाराम, गया और भागलपुर में रैलियां कीं।  अब वे 1 नवंबर और 3 नवंबर को 3-3 और रैलियां  करने वाले हैं। वर्तमान योजनाओं के अनुसार, नीतीश कुमार मोदी के साथ मौजूद रहेंगे। 28 अक्टूबर को पटना में रैली।

No comments:

Post a Comment