जम्मू और कश्मीर: तीन नेताओं ने महबूबा मुफ्ती की पार्टी छोड़ी - Newztezz

Breaking

Tuesday, October 27, 2020

जम्मू और कश्मीर: तीन नेताओं ने महबूबा मुफ्ती की पार्टी छोड़ी

महबूबा मुफ्ती-% 2B4

 श्रीनगर:   हाल ही में पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती के तिरंगे को लेकर दिए गए बयान को लेकर हंगामा शुरू हो गया है। मुफ्ती के बयान से नाराज होकर उनकी ही पार्टी के तीन नेता वहां से चले गए।

महबूबा के बयान से नाराज होकर तीन नेताओं ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इन तीनों नेताओं का कहना है कि महबूबा के बयान से उनकी देशभक्ति की भावनाएं आहत हुई हैं।

दरअसल, महबूबा मुफ्ती ने एक बयान दिया जिसके बाद जम्मू-कश्मीर में हंगामा मच गया है। उसने कहा था कि वह तब तक झंडा नहीं उठाएगी जब तक उसे जम्मू-कश्मीर का झंडा नहीं मिल जाता। महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि मैं जम्मू-कश्मीर के अलावा कोई झंडा नहीं उठाऊंगी। जब भी हमारा यह झंडा वापस आएगा, हम उस (तिरंगे) झंडे को भी उठा लेंगे।

इस बीच, श्रीनगर में, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने श्रीनगर में महबूबा मुफ्ती के खिलाफ श्रीनगर में प्रदर्शन किया। कुपवाड़ा से भाजपा कार्यकर्ता श्रीनगर के प्रसिद्ध लाल चौक पहुंचे और तिरंगा फहराने की कोशिश की।

कुपवाड़ा से भाजपा कार्यकर्ता लाल चौक के क्लॉक टॉवर पर पहुंचे, हालांकि उन्हें पुलिस ने पकड़ लिया। चार भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया। इससे पहले रविवार को, एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने जम्मू में पीडीपी के कार्यालय के बाहर नारेबाजी की। नारेबाजी करते हुए पीडीपी कार्यालय के बाहर तिरंगा फहराया गया।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को पीडीपी के जम्मू कार्यालय पर तिरंगा फहराया। सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता तिरंगा लेकर यहां एकत्रित हुए और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री पीडीपी महबूबा मुफ्ती के बयान का विरोध कर रहे थे।

No comments:

Post a Comment