कोरोना: अमेरिका में एक ही दिन में 91,000 से अधिक मामले सामने आए - Newztezz

Breaking

Friday, October 30, 2020

कोरोना: अमेरिका में एक ही दिन में 91,000 से अधिक मामले सामने आए

हमें

वॉशिंगटन:  संयुक्त राज्य में एक ही दिन में दर्ज किए गए कोरोना मामलों की संख्या ने एक नया रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जिसमें एक ही दिन में 91,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। मामलों में वृद्धि के साथ, अस्पतालों में रोगियों की संख्या भी बढ़ रही है। संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोना वायरस को शामिल करने के प्रयासों के बीच, एक नए उछाल ने चिंताएं बढ़ा दी हैं। कोल्ड स्नैप के बावजूद कोरोना का जोखिम बढ़ने की उम्मीद है, और कोल्ड स्नैप धीरे-धीरे बढ़ रहा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव सामने आ रहा है और इससे पहले मामले में वृद्धि चिंता का कारण है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि से ओहियो, मिशिगन, उत्तरी केरोलिना, पेंसिल्वेनिया और विस्कॉन्सिन सबसे कठिन मारा गया है। कोरोना राष्ट्रपति चुनाव से पहले जिस तरह से फैल रहा है वह चिंता का विषय बन गया है।

इसी समय, यूरोप में रिकॉर्ड स्तर पर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। फ्रांस और जर्मनी में इस सप्ताह कोरेना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई है।

इससे पहले अमेरिका में 23 अक्टूबर को 84,169 नए मामले सामने आए थे, जिसमें 17 सितंबर को भारत में 97,894 मामले दर्ज किए गए थे, एक ही देश में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए।

व्हाइट हाउस कोरोना वायरस टास्क फोर्स ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। गुरुवार को एक ही दिन में 12 राज्यों में कोरोना वायरस के मामलों का नया रिकॉर्ड बनाया गया। कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के साथ अस्पताल में आने वाले रोगियों की संख्या में वृद्धि हुई है। गुरुवार को अक्टूबर में तीसरी बार 1,000 से अधिक लोगों ने कोरोना में अपना जीवन खो दिया।

संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोना वायरस से 229,000 से अधिक लोग मारे गए हैं, बाकी दुनिया में कोरोना वायरस से सबसे अधिक मौतें हुई हैं। अक्टूबर में अस्पताल में आने वाले रोगियों की संख्या में 50% की वृद्धि हुई है।

No comments:

Post a Comment