UP: खराब मौसम की वजह से ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश, विमान के हुए टुकड़े-टुकड़े, पायलट की मौत - Newztezz

Breaking

Monday, September 21, 2020

UP: खराब मौसम की वजह से ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश, विमान के हुए टुकड़े-टुकड़े, पायलट की मौत


उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आजमगढ़ (Azamgarh) जिले में सोमवार की सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब निजामाबाद क्षेत्र में अमेठी के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी (IGRUA) का एक फोर सीटर टीबी-40 एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया. जिसमें ट्रेनी पायलट कुणाल सरन की मौके पर मौत हो गई. जबकि विमान में मौजूद एक और शख्स गंभीर रूप से घायल है. घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के गांव के लोग पहुंचे और अन्य थानों की पुलिस फोर्स भी पहुंची. बताया जा रहा है कि एयरक्राफ्ट ने वाराणसी से उड़ान भरी थी.

11 बजे हुआ हादसा
मिल रही जानकारी के मुताबिक, आजमगढ़ जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र के कुसहां गांव में सोमवार की सुबह 11 बजे हादसा हुआ. हादसे की वजह खराब मौसम बताई जा रही है. कहा जा रहा है कि,
मौसम की वजह से एयरक्राफ्ट क्रैश होकर सीधा खेत में जा गिरा. गिरने की आवाज इतनी तेज थी कि गांव वाले भी डर गए. जानकारी मिल रही है कि एयरक्राफ्ट को एक ट्रेनी पायलट कुणाल सरन उड़ा रहे थे. जिनकी मौत हो गई.

छोटे-छोटे टुकड़ों में बंटा विमान
खराब मौसम की वजह से क्रैश हुआ विमान खेत में जैसे ही गिरा उसके छोटे-छोटे टुकड़े हो गए. सैकड़ों की तादाद में लोग इकट्ठा हो गए. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी ने घटना के बाद कहा कि, उनका एक विमान सुबह सोर्टी पर निकला था. इसी दौरान खराब मौसम के कारण विमान निजामाबाद औए सरायमीर थाना क्षेत्र के बॉर्डर पर क्रैश हो गया.

No comments:

Post a Comment