अनुभव सिन्हा पर भड़कीं अक्षरा सिंह, कहा- भोजपुरी फिल्मों से ज्यादा नंगा नाच बॉलीवुड में होता है - Newztezz

Breaking

Friday, September 18, 2020

अनुभव सिन्हा पर भड़कीं अक्षरा सिंह, कहा- भोजपुरी फिल्मों से ज्यादा नंगा नाच बॉलीवुड में होता है


नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर देश में अब राजनीति जमकर हो रही है। जांच एजंसियां भले ही अभी कुछ भी कहने से बच रही हैं लेकिन बॉलीवुड (Bollywood) के कई कलाकारों से लेकर दिल्ली में बैठें नेताओं के बीच जमकर बयानबाजी हो रही है। गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) ने मानसून सत्र (monsoon session) के बॉलीवुड में ड्रग का मुद्दा उठाया। इसके बाद सपा सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने रवि किशन के बयान पर पटलवार करते हुए कहा कि जिस थाली में खाया उसमे ही छेद किया। जया बच्चन के इस बयान के बाद बॉलीवुड  के अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) ने उनका समर्थन किया और इस बयानबाजी को वो एक कदम आगे लेकर चले गए।

रवि किशन ने जहां बॉलीवुड में ड्रग का मुद्दा उठाया वहीं अनुभव सिन्हा ने भोजपुरी फिल्म इडस्ट्री पर निशाना साधते हुए कहा कि बड़ा आभारी हूं भाई रवि किशन का कि संसद में बॉलीवुड और नशे पर बातचीत की। थोड़ी बात भोजपुरी फिल्म (Bhojpuri movie) इंडस्ट्री की भी करें। बीते तीस वर्ष से इस भाषा और उस कला के सीने पर नंगा नाच करके एक पूरी पीढ़ी में जो अश्लीलता का जहर घोला गया है, उस पर भी बात होनी है। जिम्मेदार हैं वो। अनुभव के इस बयान पर भोजपुरी एक्ट्रेस और सिंगर अक्षरा सिंह (Akshara Singh) ने पलटवार किया है रवि किशन ने इंडस्ट्री में जो अपना नाम बनाया है वो नंगा नाच करके नहीं बनाया। आप पहले अपनी इंडस्ट्री (बॉलीवुड) में झांकिए फिर किसी दूसरे पर अंगुली उठाइए।

इंडस्ट्री में अगर कोई सुधार की बात कर भी रहा है तो इसमें गलत क्या है? अनुभव सिन्हा ने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के लिए नंगा नाच शब्द का प्रयोग किया।लोग उन्हें उनकी फिल्म ‘थप्पड़’ के लिए जानते हैं और ऐसा भी सुना है कि अनुभव महिला सशक्तिकरण के लिए भी काम करते हैं। वो ऐसी भाषा का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं? इसमें तो वो आपनी मातृभाषा को ही गाली दे रहे हैं। अक्षरा यहीं नहीं रुकी उन्होंने कहा कि मैंने सुना है कि आप हमारे क्षेत्र बनारस से हैं ये हमारे लिए गर्व की बात है। आपको याद दिला दूं कि गुमनाम भोजपुरी इंडस्ट्री को पहचान दिलाने में रवि किशन की बहुत बड़ी भूमिका रही है और बिना किसी मदद के भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री अपनी अलग पहचान भी बनाई है।

जिसने कई बड़ी फिल्मे दी हैं। दुनिया आपके बॉलीवुड की सच्चाई देख रही है। फिर भले वो हत्याकांड हो या फिर आत्महत्या का मामला हो। लोग भी सभी जानते हैं। आप दूसरों के काम को गलत नहीं कह सकते हैं, आप भोजपुरी सिनेमा के लिए जब काफी कुछ कर सकते थे तब आपने कुछ नहीं किया। अब जब भोजपुरी सिनेमा की पहचान बन गई तो आप उस पर उंगली उठाने लगे। किसी की निंदा आप तब करें जब आप उसके काबिल हों। आपकी ही इंडस्ट्री ने ज्यादा नंगा नाच होता है।

No comments:

Post a Comment