प्ले स्टोर से हटाया गया Paytm, गूगल ने ऐप को ‘गैंबलर’ कह बताई ये बड़ी वजह - Newztezz

Breaking

Friday, September 18, 2020

प्ले स्टोर से हटाया गया Paytm, गूगल ने ऐप को ‘गैंबलर’ कह बताई ये बड़ी वजह

 


गूगल (Google) ने अपने प्ले स्टोर (Play Store) से पेटीएम ऐप (Paytm App) को हटा दिया है। इसके साथ ही गूगल ने पेटीएम को गैंबलर कहा है। साथ ही ऐप को हटाने के पीछे गूगल ने बड़ी वजह भी बताई है। गूगल ने कहा है कि वह किसी भी जुआ खेलने वाले ऐप का समर्थन नहीं करेगा। गूगल पर आपको पेटीएम सर्च करने पर नजर नहीं आएग, हालांकि जिनके पास पहले से पेटीएम मौजूद है, वह ऐप प्रॉपर काम करेगा।

प्ले स्टोर पर सिर्फ पेटीएम पेमेंट ऐप को हटाया गया है। हालांकि, Paytm for business, Paytm money, Paytm mall अभी भी प्ले स्टोर पर मौजूद है। गूगल ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा है कि हम किसी भी ऑनलाइन कैसिनो या गैंबलिंग की अनुमति नहीं देते हैं। हम किसी भी ऐसे ऐप का समर्थन नहीं करते हैं जो किसी उपभोक्ता को किसी दूसरी वेबसाइट पर ले जाता हो, जहां किसी कस्टमर को लालच दिया जाता है कि नकद पुरस्कार जीतने के लिए टूर्नामेंट का भाग बने। ऐसी अनुमति गूगल कभी नहीं देता, ये गूगल की नीतियों का उल्लंघन है।

गूगल के उपाध्यक्ष सुजैन फ्रे (Suzanne Frey) ने कहा है, हम ऑनलाइन कैसीनो की अनुमति नहीं देते हैं या किसी भी ऐसे अनियमित जुआ ऐप्स का समर्थन नहीं करते हैं जो खेल सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान करते हैं। वहीं, गूगल के इस कदम के बाद पेटीएम ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है, Paytm ऐप डाउनलोड या अपडेट करने के लिए Google के Play Store पर अस्थायी रूप से मौजूद नहीं है। यह बहुत जल्द वापस आ जाएगा। आपके सभी पैसे पूरी तरह से सुरक्षित हैं और जिनके पास Paytm ऐप पहले से डाउनलोडेड हैं वे लोग अपने पेटीएम ऐप को सामान्य रूप से यूज कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment