'Whatsapp'पर चैटिंग के साथ-साथ अब कर सकते है कमाई, जानिए पूरी प्रक्रिया - Newztezz

Breaking

Friday, April 29, 2022

'Whatsapp'पर चैटिंग के साथ-साथ अब कर सकते है कमाई, जानिए पूरी प्रक्रिया


इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप आने वाले समय में अपनी पीयर-टू-पीयर पेमेंट सर्विस के लिए और अधिक भारतीयों को लुभाने के लिए कैशबैक रिवॉर्ड्स की शुरुआत करेगा और मर्चेंट पेमेंट्स के लिए इसी तरह के टेस्टिंग कर रहा है.

यह जानकारी दो स्रोतों से प्राप्त हुई है, क्योंकि कंपनी Google सहित अन्य प्रतिद्वंद्वियों के साथ प्रतिस्पर्धा करना चाहती है. यह निर्णय व्हाट्सएप द्वारा भारत में 100 मिलियन उपयोगकर्ताओं के लिए अपनी भुगतान सेवा को दोगुना से अधिक करने के लिए विनियामक अनुमोदन प्राप्त करने के कुछ दिनों बाद आया है, जो कुल मिलाकर आधा बिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं वाला सबसे बड़ा बाजार है.

रॉयटर्स के मुताबिक, व्हाट्सएप मई के अंत से पहले 33 रुपये तक का कैशबैक ऑफर लॉन्च करेगा. कंपनी के प्लान्स की सीधी जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि यूजर्स अपनी पेमेंट सर्विस पर ट्रांसफर के लिए एक-दूसरे को मैसेंजर ऐप के जरिए अकाउंट से कॉन्टैक्ट्स को पैसे भेज सकेंगे.

व्हाट्सएप के यूजर क्वेरी ड्राइव में एक सूत्र ने कहा कि ये प्रोत्साहन तीन लेनदेन में उपलब्ध हैं, भले ही ट्रांसफर किया जा रहा पैसा 1 रुपये है. व्हाट्सएप कैशबैक पैसा छोटा लग सकता है, लेकिन काउंटरपॉइंट रिसर्च के शोध के उपाध्यक्ष नील शाह ने कहा कि यह उपयोगकर्ताओं के लिए स्विच करने का एक अच्छा कारण होगा.

No comments:

Post a Comment