केजरीवाल सरकार ने की घोषणा- अगले 2 महीने तक 72 लाख लोगों को मिलेगा मुफ्त राशन - Newztezz

Breaking

Tuesday, May 4, 2021

केजरीवाल सरकार ने की घोषणा- अगले 2 महीने तक 72 लाख लोगों को मिलेगा मुफ्त राशन

केजरीवाल% 2 बेशन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि अब दिल्ली में 72 लाख राशन कार्ड धारकों को अगले 2 महीनों के लिए मुफ्त राशन दिया जाएगा। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि लॉकडाउन अगले 2 महीनों तक चलेगा।

उन्होंने कहा कि सरकार ने गरीब आदमी की मदद करने के लिए अगले 2 महीनों के लिए मुफ्त राशन देने का फैसला किया है, जो संघर्ष कर रहा है।

ऑटो-टैक्सी चालकों के खाते में 5000 रुपये जोड़े जाएंगे

संवाददाता सम्मेलन में, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले हफ्ते हमने श्रमिकों के लिए घोषणा की कि हर श्रमिक के खाते में पांच ₹ 5000 जोड़े जाएंगे, इसे जोड़ा गया है। दिल्ली सरकार दिल्ली के सभी ऑटो टैक्सी ड्राइवरों के खाते में ₹ 5000 देगी।

इस वित्तीय संकट के दौरान यह उनकी मदद करेगा। उन्होंने आगे कहा कि पिछली बार 1,56,000 ऐसे ऑटो टैक्सी ड्राइवरों की मदद की गई थी, ऐसे सभी लोगों को इस बार मदद मिलेगी।

'अमीर हो या गरीब, राजनीति से ऊपर उठकर एक दूसरे की मदद करें'

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि इस समय, चाहे कोई भी पार्टी हो, सभी को एक-दूसरे की मदद के लिए हाथ मिलाना चाहिए। इस समय, कोई भी राजनीति नहीं करनी है, चाहे वह धर्म हो या जाति, चाहे अमीर हो या गरीब, सभी को एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए।

अगर किसी को अस्पताल नहीं मिल रहा है, तो उसे अस्पताल पहुंचाने में मदद करें। अगर किसी को बिस्तर नहीं मिल रहा है, तो वह उसे बिस्तर दिलाने में मदद कर सकता है।

यदि कोई किसी के घर में बीमार है, तो वे अपने घर में भोजन खिलाने या प्रदान करने में मदद कर सकते हैं। गरीब लोगों को आर्थिक मदद दी जा सकती है। अगर हम सभी एक साथ लड़ते हैं तो मुझे उम्मीद है कि जल्द ही हम कोरोना से जीतने में सक्षम होंगे।

वहीं, दिल्ली में संक्रमण की स्थिति लगातार बनी हुई है। राजधानी दिल्ली में सोमवार को 18 हजार 43 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए। कोरोना के कारण 448 मरीजों की मौत हो गई। वहीं, आज 20 हजार 293 लोगों ने कोरोना को हराया। पिछले दिन, कोविद -19 के 20 हजार 394 नए मामले राजधानी में आए और 407 लोगों की मौत दर्ज की गई।

No comments:

Post a Comment