Covid-19 Update: सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का किया ऐलान, जानिए सभी जरुरी बातें - Newztezz

Breaking

Thursday, April 15, 2021

Covid-19 Update: सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का किया ऐलान, जानिए सभी जरुरी बातें

वीकेंड% 2 बर्कफ्यू

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सप्ताहांत कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। यह निर्णय कोरोना की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए लिया गया है। संक्रमितों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को सुबह 11 बजे उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक की।

उपराज्यपाल से मिलने के बाद सीएम केजरीवाल ने 12 बजे कोरोना की मौजूदा स्थिति के बारे में स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी बातचीत की। बता दें कि ये वीकेंड शुक्रवार रात 10 बजे शुरू होगा और सोमवार सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा।

दिल्ली में कोरोना का रिकॉर्ड तोड़ने का मामला

दिल्ली में पिछले 24 घंटों के दौरान, कोरोना के 17 हजार 282 नए मामले आए हैं। राजधानी में संक्रमण की दर भी बढ़कर 15.92 प्रतिशत हो गई है। पिछले साल 15 नवंबर के बाद यह पहली बार है, जब संक्रमण की दर 16 प्रतिशत के करीब पहुंच गई है। यह चिंता की बात है कि संक्रमण की दर के साथ, मरने वालों की संख्या भी 100 को पार कर  गई है। बुधवार को, 104 रोगियों की मृत्यु हो गई। मंगलवार को 13 हजार 468 मामले आए। संक्रमित मरीजों की संख्या जितनी तेजी से बढ़ रही है, मौत का आंकड़ा भी उतना ही बढ़ रहा है। और रोगियों की वसूली की दर लगातार कम हो रही है।

24 घंटे में 746 कंटेनर जोन बनाया जाएगा

दिल्ली के लगभग सभी क्षेत्रों में कंट्रीब्यूशन जोन की संख्या तेजी से बढ़ रही है। स्थिति इतनी खराब हो गई है कि पिछले 24 घंटों में पूरी दिल्ली में 746 कन्टेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इस बार संक्रमण का कहर दिल्ली के पॉश इलाकों में ज्यादा देखा जा रहा है। दक्षिणी जिलों में संक्रमण की गति सबसे तेज है। 24 घंटे में यहां सबसे अधिक 169 कंजेशन जोन बनाए गए हैं।

No comments:

Post a Comment