टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, लिस्ट में 1 गेंदबाज - Newztezz

Breaking

Monday, April 5, 2021

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, लिस्ट में 1 गेंदबाज


टेस्ट क्रिकेट में, क्रिकेट प्रशंसकों को बहुत धीमी पारी खेलने को मिलती है। 
क्योंकि इसका मुख्य उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा समय क्रीज पर बिताना और बड़ी पारियां खेलना है। लेकिन कई बार मांग होती है कि बल्लेबाज को टेस्ट में तेज पारी खेलनी है। आज इस लेख में हम शीर्ष 5 बल्लेबाजों को जानेंगे जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक बनाया था।

5) शाहिद अफरीदी - 26 गेंद (पाकिस्तान)

पाकिस्तान के पूर्व विस्फोटक ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी इस सूची में पांचवें स्थान पर हैं। अफरीदी ने 2005 में भारत के खिलाफ बैंगलोर टेस्ट में सिर्फ 26 गेंद में अर्धशतक बनाया था। इस पारी में उन्होंने 34 गेंदों में 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 58 रन बनाए।

अफरीदी के अलावा बांग्लादेश के मोहम्मद अशरफुल और दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन ने भी 26 गेंदों पर अर्धशतक बनाए हैं।

4) शेन शिलिंगफोर्ड - 25 गेंदें (वेस्ट इंडीज)

वेस्टइंडीज के स्पिनर शेन शिलिंगफोर्ड इस सूची में वेस्ट इंडीज के एकमात्र खिलाड़ी हैं। शिलिंगफोर्ड ने 2014 में न्यूजीलैंड के खिलाफ किंग्स्टन के मैदान पर सिर्फ 25 गेंदों पर अर्धशतक जमाया था। इस पारी में उन्होंने 29 गेंदों में 3 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 53 रन बनाए।

3) जैक्स कैलिस - २४ गेंदें (दक्षिण अफ्रीका)

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान ऑलराउंडर जैक कैलिस इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं। 2005 में, कैलिस ने कैपेटाउन मैदान पर सिर्फ 24 गेंदों पर अर्धशतक बनाया था। इस पारी में उन्होंने सिर्फ 25 गेंदों पर 3 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 54 रन बनाए।

2) डेविड वार्नर - 23 अर्द्धशतक (ऑस्ट्रेलिया)

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर इस सूची में एकमात्र सक्रिय बल्लेबाज हैं। 2017 में, वॉर्नर ने सिडनी मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ 23 गेंदों में अर्धशतक बनाया था। इस पारी के दौरान, उन्होंने 27 गेंदों पर 8 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 55 रन बनाए।

1) मिस्बाह-उल-हक - 21 गेंद (पाकिस्तान)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा कोच मिस्बाह-उल-हक इस सूची में सबसे ऊपर हैं। मिस्बाह ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ 21 गेंदों में अर्धशतक बनाया था। इस पारी में उन्होंने 57 गेंदों में 11 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 101 रन बनाए।

No comments:

Post a Comment