बिना केमिकल के सफेद बालों से पाएं छुटकारा, अपनाएं ये टिप्स - Newztezz

Breaking

Wednesday, February 3, 2021

बिना केमिकल के सफेद बालों से पाएं छुटकारा, अपनाएं ये टिप्स

 


आजकल  कम उम्र में बालों का सफेद होना आम बात है। फिर  कुछ  लोग  कलर फैशन के कारण इसे बालों में  लगाते हैं। जिसके कारण बालों का असली रंग गायब हो जाता है। परिणामस्वरूप बाल सफेद हो जाते हैं और इसे छुपाने के लिए आपको हमेशा बालों को रंगना पड़ता है। लेकिन लगातार केमिकल वाले डाई बालों पर बुरा असर डालते हैं। जिससे बाल झड़ गए और कमजोर हो गए। अगर आप भी बालों को ग्रे करने से परेशान हैं लेकिन केमिकल कलरिंग से बचना चाहते हैं तो अपने बालों को इस तरह से कलर करें। फिर देखें कि आप रासायनिक रंगों के बिना सफेद बालों से कैसे छुटकारा पा सकते हैं। घर पर मेंहदी से बने नैचुरल हेयर डाई ट्राई करें जो बालों को कलर भी करेंगे और बालों को स्वस्थ भी रखेंगे।

हिना, दही और चाय की पत्ती

यह आपके बालों को मूली का भूरा रंग देने का सबसे अच्छा तरीका है। दही, नींबू का रस और उबली हुई चाय की पत्ती को पानी में मिलाएं और पूरे बालों पर लगाएं। दो घंटे के बाद पानी से कुल्ला। बालों के सूखने के बाद, अगले दिन तेल लगाएं और शैम्पू करें।

मेंहदी, मीठा नीम और तिल का तेल

यह बालों को काला करने का एक बहुत प्रभावी तरीका है। मीठे नीम को तिल के तेल में उबालें और इस मिश्रण को एक या दो दिन के लिए रख दें। बालों में मेहंदी लगाने से पहले इस मिश्रण को मेंहदी में मिलाएं और इसे गर्म करके बालों पर लगाएं और दो घंटे के लिए छोड़ दें। फिर अपने बालों को शिकाकाई या शैम्पू से धो लें।

हिना कॉफी पाउडर के साथ

यह बालों को सफ़ेद करने का एक शानदार तरीका है। बालों के लिए मेंहदी लगाते समय सबसे पहले आधा चम्मच कॉफी पाउडर डालें। इससे बालों का रंग कॉफी ब्राउन हो जाएगा।

हिना कपूर के तेल के साथ

कपूर के तेल को लोहे की कड़ाही में गर्म करें। मेंहदी को अच्छे से मिलाएं और एक या दो दिन के लिए छोड़ दें। इसे लगाते समय सबसे पहले इसमें गर्म पानी मिलाएं और फिर लगाएं। यह न केवल बालों का रंग गहरा करेगा, बल्कि बालों की जड़ों को भी मजबूत करेगा।

No comments:

Post a Comment