वास्तु टिप्स: गलती से भी घर में इस स्थान पर पितरों की तस्वीर न लगाएं, नहीं तो होगा भारी नुकसान - Newztezz

Breaking

Saturday, February 13, 2021

वास्तु टिप्स: गलती से भी घर में इस स्थान पर पितरों की तस्वीर न लगाएं, नहीं तो होगा भारी नुकसान

 


कई  बार हम अपने पैतृक घर की  तस्वीरें जो  हम लगाते हैं। ऐसा माना जाता है कि घर में पूर्वजों की इन तस्वीरों को रखने से उनका आशीर्वाद परिवार पर बना रहता है। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पितरों की तस्वीरें लगाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो घर में कई समस्याएं हैं। आइए जानते हैं कि घर पर पैतृक चित्रों का चयन करते समय किन बातों का ध्यान रखें।

हमें कभी भी पूर्वजों की छवियों को देवताओं के साथ नहीं जोड़ना चाहिए। यह बात अलग है कि हमारे पूर्वज देवताओं के समान शक्तिशाली हैं लेकिन उन्हें देवताओं के बराबर नहीं माना जाता है। ऐसा करने से हम खुद को दोषी महसूस करते हैं और हमें देवताओं का शुभ फल प्राप्त नहीं होता है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार व्यक्ति को कभी भी बेडरूम या किचन में पूर्वजों के चित्र नहीं लगाने चाहिए। बेडरूम या रसोई में पूर्वजों की तस्वीर रखने से पारिवारिक कलह बढ़ती है और सुख-समृद्धि में भी कमी आती है।

घर के बीच में कभी भी पितरों की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से गरिमा को हानि पहुँचती है।

घर के पूर्वजों की छवियां कभी भी घर के जीवित लोगों से जुड़ी नहीं होनी चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से जीवित व्यक्ति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। जो एक जीवित व्यक्ति के जीवन को छोटा करता है।

पूर्वजों की छवियों को कभी भी घर में नहीं लटकाया जाना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से, एक व्यक्ति का जीवन भी लटक जाता है और चित्र की तरह झूलता है।

पूर्वजों के चित्र यहाँ घर पर पोस्ट करने चाहिए:

वास्तु शास्त्र के अनुसार, पूर्वजों की तस्वीरों को हमेशा घर के उत्तरी भाग में लगाना चाहिए। यदि यह संभव नहीं है, तो घर में पूर्वजों की तस्वीर उत्तर की दीवार पर लगाई जानी चाहिए, ताकि उनकी दृष्टि हमेशा दक्षिण की ओर रहे। ऐसा करना घर को असमय मृत्यु और संकट से बचाता है।

No comments:

Post a Comment