एक भी टेस्ट नही जीतेगा इंग्लैंड- गौतम गंभीर - Newztezz

Breaking

Tuesday, February 2, 2021

एक भी टेस्ट नही जीतेगा इंग्लैंड- गौतम गंभीर

 


मुंबई:  भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट क्रिकेट मैच 5 फरवरी  से शुरू होने जा रहा है। श्रृंखला की शुरुआत से पहले, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि स्पिन गेंदबाजी आक्रमण को देखते हुए कि इंग्लैंड की टीम ने , उन्हें नहीं लगता कि इंग्लैंड एक भी टेस्ट जीत पाएगा।

इंग्लैंड की टीम में स्पिन गेंदबाजी में मोइन अली, डोम बास और जैक लीच शामिल हैं। इन तीन स्पिनरों में से केवल मोइन अली ने ही अनुभव किया है। मोइन अली 60 टेस्ट में 181 विकेट तेजी से हासिल कर रहे हैं। जबकि बेस और लीच ने 12-12 टेस्ट खेले हैं और क्रमशः 31 और 44 विकेट झटके हैं। गौतम गंभीर ने कहा, "इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजी आक्रमण को देखते हुए, मुझे नहीं लगता कि वे एक भी टेस्ट जीत सकते हैं।"

गंभीर ने कहा कि भारत 3-0 या शायद 3-1 से जीत सकता है। मुझे लगता है कि दोनों टीमों के पास पिंक बॉल टेस्ट में मौका है। दिन-रात्रि टेस्ट स्थिति को देखते हुए, इंग्लैंड के जीतने की 50 प्रतिशत संभावना है।

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने श्रीलंका में शानदार प्रदर्शन किया और टीम ने 2-0 से जीत हासिल की लेकिन भारत में उन्हें चुनौती का काफी विपरीत सामना करना पड़ेगा। अगर मार्ग को यहां एक अलग चुनौती का सामना करना पड़ता है। उन्होंने श्रीलंका में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन जब आप जसप्रीत बुमराह का सामना किसी भी विकेट या अश्विन से करते हैं जो ऑस्ट्रेलिया में एक प्रभावशाली प्रदर्शन है और आत्मविश्वास से भरा है, तो यह पूरी तरह से अलग चुनौती है।

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी, जिसका पहला टेस्ट चेन्नई में 5 फरवरी से शुरू होगा  । दूसरा टेस्ट भी चेन्नई में खेला जाना है। दूसरा और तीसरा टेस्ट अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट डे-नाइट होगा।

No comments:

Post a Comment