क्या आप जानते हैं? टी-20 क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा लगा चुके हैं शतक, सिर्फ इतनी गेंदो में खेली थी तबाड़तोड़ पारी - Newztezz

Breaking

Friday, February 19, 2021

क्या आप जानते हैं? टी-20 क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा लगा चुके हैं शतक, सिर्फ इतनी गेंदो में खेली थी तबाड़तोड़ पारी

 


भारत के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के रूप में जाना जाता है। हालाँकि, पुजारा ने कई बार कहा है कि वह सभी प्रारूपों में प्रदर्शन करने में सक्षम हैं, भले ही उन्हें टी 20 क्रिकेट में खेलने का बहुत कम मौका मिला हो। उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला। हालांकि, पुजारा को चेन्नई सुपर किंग्स ने गुरुवार को आईपीएल -2021 के लिए नीलामी में एक बेस प्राइस में 50 लाख रुपये में खरीदा। इसलिए अब वह फिर से आईपीएल में खेल देखेंगे।

हालाँकि, पुजारा ने टी 20 क्रिकेट में भी अपना जलवा दिखाया है। घरेलू टी 20 क्रिकेट में खेलते हुए, पुजारा ने सौराष्ट्र के लिए एक विशेष रिकॉर्ड बनाया है। पुजारा टी 20 क्रिकेट में शतक लगाने वाले पहले सौराष्ट्र क्रिकेटर हैं। फरवरी 2019 में, पुजारा ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट में रेलवे के खिलाफ शतक बनाया।

उस मैच में, पुजारा ने तुरंत बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 61 गेंदों में शतक पूरा किया। जिसमें उन्होंने 14 चौके और एक छक्का लगाया। इसके साथ ही वह टी 20 में शतक बनाने वाले पहले सौराष्ट्र के बल्लेबाज बन गए। अपने शतक की मदद से सौराष्ट्र ने तीन विकेट पर 188 रन बनाए। पुजारा ने 29 गेंदों पर अर्धशतक लगाया।

यह इस शतक के साथ था कि पुजारा ने घरेलू क्रिकेट में विपरीत बल्लेबाजी शैली के साथ बल्लेबाजों के क्लब में अपनी जगह बनाई। T20 में शतक के साथ, पुजारा T20 में शतक बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बने, लिस्ट-ए में 150+ और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक तिहरा शतक। पुजारा से पहले वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने यह उपलब्धि हासिल की थी।

No comments:

Post a Comment