भारत के विदेश मंत्री ने UNSC में खोली पाकिस्तान की पोल, कहा आतंकवादियों को देता है 5 स्टार सुविधाएं - Newztezz

Breaking

Wednesday, January 13, 2021

भारत के विदेश मंत्री ने UNSC में खोली पाकिस्तान की पोल, कहा आतंकवादियों को देता है 5 स्टार सुविधाएं

मंत्री १२

विदेश मंत्री डॉ।  जयशंकर ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में आतंकवाद के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय सहयोग पर एक सेमिनार में पाकिस्तान पर निशाना साधा। किया जा रहा है। 

विदेश मंत्री ने आतंकवाद से निपटने और प्रभावी कार्रवाई करने के लिए आठ-सूत्रीय कार्य योजना का भी प्रस्ताव किया। जयशंकर ने मंगलवार को 1373 में अपनी गोद लेने के 20 साल बाद "आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग" नामक एक खुली चर्चा में भाग लिया।


यह पहली बार था जब भारत ने 1 जनवरी, 2021 को दूसरी बार UNSC की सदस्यता ग्रहण की, जिसे विदेश मंत्री ने हस्तक्षेप किया। जयशंकर का कहना है कि यह दुनिया के लिए पाकिस्तान का नाम लिए बिना आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस दिखाने का समय है। कैसे भारत दशकों से आतंकवाद से लड़ रहा है।  

उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ अपनाए गए दोहरे मानकों का जिक्र किया और कहा कि एक आतंकवादी एक आतंकवादी होता है, वह अच्छे और बुरे में अंतर नहीं कर सकता है, ऐसे भेद करने वालों का एक एजेंडा होता है जो उनकी गतिविधियों को कवर करता है, बस उतना ही। इसके लिए जिम्मेदार है। 

उन्होंने संगठित अपराध और आतंकवाद के बीच अंतर करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमने देखा है कि कैसे भारत में 1993 के मुंबई बम धमाकों के लिए जिम्मेदार अपराधियों के सिंडिकेट को 5 सितारा सुविधाएं मिलती हैं।  

विदेश मंत्री ने चरमपंथ को बढ़ावा देने और आतंकवादियों को भर्ती करने के लिए सोशल मीडिया नेटवर्क के उपयोग पर भी गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आधुनिक तकनीक ने आतंकवादी संगठनों को और अधिक घातक बना दिया है। उन्होंने आतंकवादियों को वित्तीय सहायता पर अंकुश लगाने की आवश्यकता पर भी बल दिया।

No comments:

Post a Comment