कभी लोकल ट्रेन में सफर करता था, अब है टीम इंडिया का एक स्टार क्रिकेटर - Newztezz

Breaking

Saturday, January 30, 2021

कभी लोकल ट्रेन में सफर करता था, अब है टीम इंडिया का एक स्टार क्रिकेटर

 


टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को हर कोई जानता है। 
शार्दुल  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट जीतने वाले नायकों में से एक है। शार्दुल का ऑस्ट्रेलिया से घर लौट रहे क्रिकेट प्रेमियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। फैंस उनकी एक झलक पाने के लिए उत्सुक थे। लेकिन तीन साल पहले दक्षिण अफ्रीका के दौरे से लौटने पर, उन्हें किसी ने नहीं पहचाना।

शार्दुल  ठाकुर के साथ 2018 की घटना  घटी   । शार्दुल अभी दक्षिण अफ्रीका से लौटा था। शार्दुल अंधेरी से लोकल ट्रेन से पालघर में अपने घर गया था। यात्रियों से भरी इस ट्रेन में टीम इंडिया के इस स्टार गेंदबाज को किसी ने नहीं पहचाना।

ठाकुर ने एक साक्षात्कार में कहा, "दक्षिण अफ्रीका से लौटने के बाद, मैंने ट्रेन को अंधेरे में पकड़ लिया।" मैं हेडफोन पहने था और जल्द ही घर जाना चाहता था। ट्रेन में जो लोग मुझे देख रहे थे, वे सोच रहे थे, क्या मैं सचमुच शार्दुल ठाकुर हूं या नहीं।

उन्होंने कहा कि कुछ कॉलेज के छात्रों ने GOOGLE पर मेरी तस्वीर खोजी और पुष्टि के बाद उन्होंने एक सेल्फी के लिए कहा। मैंने कहा कि मुझे पालघर पहुँचने दो और बाद में एक सेल्फी ले लो। मेरे साथ ट्रेन अपार्टमेंट में यात्रा करने वाले लोग चकित थे कि भारतीय क्रिकेट उनके साथ यात्रा कर रहा था।

29 साल के शार्दुल ठाकुर महाराष्ट्र के पालघर में रहते थे। शार्दुल का मुंबई लोकल ट्रेन से पुराना संबंध है। वे सुबह 5 घंटे की ट्रेन में बोरीवली जा रहे थे। ताकि वह स्कूल के लिए क्रिकेट खेल सके। हालाँकि, वह क्रिकेट खेलने के लिए हर दिन पालघर जाते थे। इसीलिए उनका नाम बदलकर पालघर एक्सप्रेस रखा गया। हर दिन तीन घंटे की यात्रा ने शार्दुल को मानसिक रूप से बहुत मजबूत बना दिया।

विशेष रूप से, शार्दुल ठाकुर को ब्रिस्बेन टेस्ट में खेलने का मौका मिला। शार्दुल ने उस टेस्ट में कुल 7 विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में भी शानदार बल्लेबाजी की और 67 रन बनाए। एक समय, भारत ने पहली पारी में 186 रन पर 6 विकेट खो दिए थे। शार्दुल ने 7 वें विकेट के लिए वॉशिंगटन सुंदर के साथ 123 रनों की पारी खेलकर भारत को मैच में वापसी कराई।

No comments:

Post a Comment