डॉक्टरों का दावा: कोरोना मरीजों के फेफड़े धूम्रपान करने वालों से भी बदतर हो सकते हैं - Newztezz

Breaking

Saturday, January 16, 2021

डॉक्टरों का दावा: कोरोना मरीजों के फेफड़े धूम्रपान करने वालों से भी बदतर हो सकते हैं

 


कोरोना  वायरस पूरी दुनिया में फैल गया है, लेकिन यह उन लोगों के लिए भी बुरी खबर है, जिन्होंने वायरस से लड़ाई जीती है। संयुक्त राज्य अमेरिका  में टेक्सास टेक  यूनिवर्सिटी हेल्थ साइंस सेंटर में  एक  सहायक प्रोफेसर  ,  डॉ।  ब्रिटनी केंडल का दावा है कि जो लोग कोरोना से पीड़ित हैं, वे बीमारी के दीर्घकालिक परिणाम भुगत सकते हैं और उनके फेफड़े फेफड़ों की तुलना में अधिक संवेदनशील हो सकते हैं। धूम्रपान करनेवाला।

धूम्रपान करने वाले के फेफड़े बहुत काले थे

उन्होंने बीमारी के प्रभावों को दिखाने के लिए ट्विटर पर तीन एक्स-रे तस्वीरें पोस्ट कीं।  इसमें एक धूम्रपान करने वाले के फेफड़े की फोटो थी।  एक ऐसे व्यक्ति का था जो अभी कोरोना वायरस से उभरा था और दूसरा एक ऐसे व्यक्ति से था जो स्वस्थ था और तीनों बहुत दूर थे।  यदि धूम्रपान करने वाले के फेफड़े बहुत काले थे, तो उसने एक कोरोना पॉजिटिव रोगी का एक्स-रे भी साझा किया, जो सफेद दिखाई दे रहा था।  सर्जन का कहना है कि कोरोनरी रोगियों के फेफड़े इस बीमारी के कारण हवा के फेफड़ों में प्रवेश करने में असमर्थता के कारण दिखाई दे रहे हैं।

फेफड़ों से संबंधित समस्याओं को तेज किया जा सकता है

"मुझे नहीं पता, मुझे यह सुनने की ज़रूरत है," उन्होंने ट्विटर पर लिखा। इसके अलावा, फेफड़ों से संबंधित समस्याएं भी हो सकती हैं।

भविष्य में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है

महिला ने स्थानीय समाचार स्टेशन सीबीएस डीएफडब्ल्यू को बताया कि लोग इस बात पर पूरा ध्यान दे रहे थे कि क्या कोरोना के सकारात्मक परीक्षण के बाद वे जीवित रह पाएंगे, और दीर्घकालिक परिणामों के बारे में कम चिंतित थे। यहां तक ​​कि जो लोग इस बीमारी से लड़ाई जीतने में कामयाब रहे और अगर उन लोगों का मामला बहुत जटिल था। तो वह भविष्य में परेशानी का सामना कर सकता है।

वैक्सीन की खुराक दी जाएगी

यूनाइटेड किंगडम के प्रधान मंत्री बोरिस जोन्स ने वादा किया है कि वह फरवरी के मध्य तक ब्रिटेन में रहेंगे। टीके एनएचएस कर्मचारियों, देखभाल करने वाले होम स्टाफ और श्रमिकों, साथ ही कोरोनोवायरस सकारात्मक लोगों को दिए जाएंगे। खबरों के अनुसार, देश में 20 लाख से अधिक लोगों को कोरोनावायरस के खिलाफ टीका लगाया गया है और हर दिन लगभग 2 लाख लोगों को टीका लगाया जा रहा है। इसलिए भारत में टीकाकरण की प्रक्रिया शनिवार से शुरू हो रही है।

No comments:

Post a Comment